BREAKING NEWS
latest

Yash Gupta musical artist भारत का उभरता चेहरा

 



  स्टोरी : यश गुप्ता रायगढ़, छत्तीसगढ़ के सबसे कम उम्र के सिंगर , म्यूजिकल आर्टिस्ट्स और सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। उनका जन्म 23 सितंबर 2000 रायगढ़ छत्तीसगढ़ हुआ था और वह एक गिटार वादक और एक गायक भी हैं और वह अपने स्वयं के यूट्यूब चैनल के लिए कवर गीत और गीत बनाते हैं। और यश गुप्ता भी अपने गाने को रील के रूप में इंस्टाग्राम और फेसबुक पर पोस्ट करते हैं।

 यश गुप्ता ने विद्या कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग मेरठ से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है जो बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (बी.टेक) कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसई) में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय लखनऊ (उत्तर प्रदेश) से जुड़े हुए है।

  उनकी गायन यात्रा तब शुरू हुई जब वह अपने पिता से प्रेरित थे जब उनके पिता ने एक एल्बम का निर्माण किया था। लेकिन उस समय के युवा यश को नहीं पता था कि कैसे गाते हैं और संगीत कैसे बनाते हैं। इसलिए यश ने अपनी पढ़ाई पर ध्यान दिया। फिर जब वह कॉलेज में था तब यह फिर से शुरू हो गया था अब इस यश गुप्ता के पास आधुनिक टेक्नोलॉजी था जिसका उन्होंने उपयोग किया और संगीत और गायन सीखा। साथ ही इस प्रक्रिया में कोविड के कारण लाॅकडाउन आ गया लेकिन यश गुप्ता संगीत सीखने, गायन और अपनी पढ़ाई में नहीं रुके। उन्होंने अपने समय का सदुपयोग किया और अब वे एक गायक, संगीतज्ञ और एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी हैं।अभी यूट्यूब और अन्य साइट पर भी अपने गानों का वितरण कर रहे हैं।  यश गुप्ता ने रिलीज किए गाने  "Yash, Vol.1 ", "Challa, Guitar Intro", "Drum, Vol.1", "Happy birthday (guitar version)" और  उन्होंने कवर सॉन्ग भी गाया जैसे "O Sanam cover song".
« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं