BREAKING NEWS
latest

दुर्लव सरकार, वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर और सेलिब्रिटी लेखक-राइटिंग इंडस्ट्री के भविष्य।

.


  वह सेलिब्रिटी लेखक और वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर दुर्लव सरकार दादा साहब फाल्के खिताब पाने वाले सबसे युवा बंगाली हैं और उन्हें कर्मवीर 2021 के रूप में मान्यता दी गई है। पूरे लेखन उद्योग द्वारा उन पर एक पुस्तक संकलित की गई थी, यह उनके प्रति सम्मान का संकेत है। पुस्तक का नाम है - "Durlav Sarkar-The Authentic Human". इस पुस्तक की टैगलाइन है - "Haters are my biggest motivators"।

  वह 55 गीतात्मक कविताएं लिखने और प्रत्येक को 5 मिनट के भीतर पूरा करने के लिए विश्व रिकॉर्ड धारक हैं। वह INKZOID FOUNDATION-अंतर्राष्ट्रीय प्रकाशन घर के संस्थापक हैं, जिसके अंतर्गत 25+ समुदाय हैं और रचनात्मकता का घर है जिसमें Open Mic, अनुष्ठानों और अन्य प्रतियोगिताएं शामिल हैं जिनमें लेखन, फोटोग्राफी, कलाकृति आदि भी शामिल हैं। उन्होंने पूरी दुनिया में जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए एक एनजीओ-Love All Serve All की स्थापना की और दूसरों के लिए एक प्रेरणा स्थापित की।







 इसलिए Times of Malwa बेहद ही खुश है उनके इस महान उपलब्धि के लिए ,न सिर्फ अपने विश्व रिकॉर्ड के लिए, बल्कि DADASAHEB PHALKE खिताब पाने वाले सबसे युवा बंगाली होने के लिए। वह एक लेखक, उद्यमी, सामाजिक कार्यकर्ता होने के लिए कर्मवीर 2021 के रूप में पहचाने जाने वाले यह युवक आने वाले पीढ़ियों के लिए एक प्रेरणा है। 









  दुर्लव सरकार के बारे में: वह दुर्लव सरकार हैं, वह कोलकाता के एमएसआईटी में पढ़ रहे बीटेक छात्र हैं। वह एक युवा उद्यमी हैं और एक अकादमिक उपलब्धि है, जेडीएस कोलकाता के यह पूर्व छात्र ने कई बहस, उद्धरण, स्वर और अन्य चौराहों की प्रतियोगिताओं में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया। पूरे लेखन उद्योग द्वारा उस पर एक पुस्तक संकलित की गई थी, यह उसके प्रति सम्मान का संकेत है। पुस्तक का नाम है - "Durlav Sarkar-The Authentic Human"। इस पुस्तक की टैगलाइन है - "Haters are my biggest motivators" वह एक गीतकार,लेखक,गायक है और अपना लेखन समुदाय है जिसमें 300 से अधिक लेखक हैं।

  वह INKZOID Foundation और Love All Serve All एनजीओ, 'The Clickers Platform' के व्यवस्थापक एवं The Golden Talent और The Ethicsz के सह-व्यवस्थापक हैं। वह कई लेखन समुदायों और प्रकाशनों से जुड़े हुए हैं जैसे Bishara, Flairs and Glairs, Spread those Inks, The Opus Coliseum और Anuragyam।

 वह वर्तमान में 'The Panda Foundation' नामक एक गैर सरकारी संगठन के साथ काम कर रहे हैं और CYIMUN के साथ जुड़े हुए हैं और कई और अधिक। उन्हें Graphic Designing और आयोजन (Event) आयोजित करने के लिए भी जाना जाता है The Unheard Voices और Dugga Elo से Agomoni 2021 शामिल हैं।

   वह Inkzoid Foundation की सभी इकाइयों जैसे Bleed your Ink, Team Writers, The Quidditch Ink, Penning the Pain, The Revolutionary Ink, Writer's Word, Purpose Go Viral, Aesthete Writers, Inspired Thoughts, World instapic_hub, Inkzoid Wonder, Inkzoid Times, Inkzoid Podcast,The Clickers Platform,The Golden Talent, Kalakritiyaan, De'Talk के माध्यम से अपने पृष्ठों में उभरते लेखकों, कलाकारों और फोटोग्राफरों को मंच देना पसंद करते हैं। 

  उन्होंने Go Inkzodaic Awards, Inkzoid Book of Records, Inkzoidopedia- INKZOID Foundation के इन  पुरस्कारो के माध्यम से युवा नवोदित प्रतिभाओं का समर्थन करने के तहत अपनी शुरुआत की। वह Inkzoid Foundation- सबसे बड़े लेखन समुदाय और दुनिया में सबसे बड़े प्रकाशन मंच (अंतरराष्ट्रीय प्रकाशन मंच) और Love All Serve All-NGO के संस्थापक हैं ।

  वह कई पुस्तको में काम किए है और एकल पुस्तकें लिखीं जो अभी तक प्रकाशित नहीं हुई हैं। उनकी आने वाली एकल पुस्तक 'The Unexpressed Thoughts और 'The Record' है। उन्हें इस लेखन के पेशे से एक शीर्षक दिया गया है -'The Master of Rhyming Sonnets'। उनके शौक कविताएँ लिखना, किताबें पढ़ना, गाना और क्रिकेट खेलना हैं।





 उनकी विशेषता मुख्यतः बंगाली और अंग्रेजी में गीतात्मक कविताएं लिखना है। उनके पास एक महीने के भीतर 55 कविताएँ लिखने का विश्व रिकॉर्ड है और इसमें से प्रत्येक को पूरा करने के लिए 5 मिनट से अधिक नहीं लगा था, उन्हें लेखन क्षेत्र में अपने कार्यों के लिए कर्मवीर 2021 के रूप में मान्यता प्राप्त है और वह एक मात्र युवा बंगाली जिसके पास दादा साहब फालके 2021 का भी खिताब है।

  उन्हें कई पत्रिकाओं, वेबसाइटों और लाइव शो / साक्षात्कारों में चित्रित किया गया है और वह अपनी प्रसिद्ध पंक्ति "Haters are my biggest motivators" के लिए बहुतों की प्रेरणा हैं क्योंकि वे अपने जीवन में बहुत सी कठिनाइयों का सामना करने के बाद भी आज वह विजयी हैं। उन्हें कई बार हत्या का प्रयास भी किए गया है पर ये सब के बावजूद भी वह अपने मार्ग पर डटे रहे और इस कारण से वह कई लोगों के लिए एक आदर्श है।

  वह संगीत और मेजबान कार्यक्रमों के साथ भी जुड़े हुए है। उनकी कविताएँ "তুমি যে মর শিক্ষক"(आप मेरे अध्यापक)और "বন্ধু আমার"(अमर मित्र)' प्रसिद्ध है।

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं