BREAKING NEWS
latest

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद में भारत बायोटेक सुविधा का दौरा किया,वैक्सीन निर्माण में हुई प्रगति का जायजा लिया.....

COVID-19, vaccine,Bharat Biotech,Greetings, ICMR,narendramodi, कोरोना वैक्सीन,भारत बायोटेक,अभिवादन,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,आईसीएमआर



Times Of Malwa News: कोरोना महामारी संकट के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा लिया हैं।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड के लिए वैक्सीन विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत समीक्षा करने के लिए अपनी तीन नगरों की यात्रा के तहत हैदराबाद में भारत बायोटेक सुविधा का दौरा किया।

 





    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्वीट मे कहा, "हैदराबाद में भारत बायोटेक सुविधा में, स्वदेशी कोविड-19 वैक्सीन की तैयारी के बारे में जानकारी दी गई। अब तक के परीक्षणों में हुई प्रगति के लिए वैज्ञानिकों को बधाई दी। उनकी टीम त्वरित प्रगति के लिए आईसीएमआर के साथ मिलकर कार्य कर रही है।"

    प्रधानमंत्री ने आज प्रातः अहमदाबाद में ज़ाइडस बायोटेक पार्क का दौरा किया।










 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज टीका विकास और निर्माण प्रक्रिया की व्यापक समीक्षा करने के लिए तीन शहरों का दौरा किया। उन्होंने अहमदाबाद में Zydus Biotech Park, Hyderabad में Bharat Biotech और पुणे में Serum Institute of India का दौरा किया।

वैज्ञानिकों ने खुशी जाहिर की कि प्रधानमंत्री ने उनका मनोबल बढ़ाने के लिए उनसे मुलाकात की और टीका विकास यात्रा में इस महत्वपूर्ण मोड़ पर अपने प्रयासों को तेज करने में मदद की। प्रधान मंत्री ने इस तथ्य पर गर्व व्यक्त किया कि भारत का स्वदेशी वैक्सीन विकास इतनी तेज गति से आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा कि भारत कैसे वैक्सीन विकास की पूरी यात्रा में विज्ञान के ध्वनि सिद्धांतों का पालन कर रहा है, जबकि टीकाकरण प्रक्रिया को बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी मांग रहा है।

  प्रधान मंत्री ने जोर देकर कहा कि भारत टीके को न केवल अच्छे स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण मानता है, बल्कि वैश्विक रूप से भी अच्छा है, और यह हमारा कर्तव्य है कि हम वायरस से होने वाली सामूहिक लड़ाई में हमारे पड़ोस के देशों सहित अन्य देशों की सहायता करें।

उन्होंने वैज्ञानिकों से अपनी स्वतंत्र और स्पष्ट राय व्यक्त करने के लिए कहा कि देश अपनी नियामक प्रक्रिया में और सुधार कैसे कर सकता है। वैज्ञानिकों ने इस बात का भी अवलोकन प्रस्तुत किया कि कैसे वे COVID-19 को बेहतर ढंग से लड़ने के लिए विभिन्न नई और पुनर्निर्मित दवाओं का विकास कर रहे हैं।

अहमदाबाद में Zydus Biotech Park की अपनी यात्रा पर, प्रधान मंत्री ने कहा, “Zydus Cadila द्वारा विकसित किए जा रहे स्वदेशी DNA आधारित वैक्सीन के बारे में अधिक जानने के लिए अहमदाबाद में Zydus Biotech Park का दौरा किया। मैं उनके काम के लिए इस प्रयास के पीछे टीम की सराहना करता हूं। भारत सरकार इस यात्रा में उनका साथ देने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है। ”

हैदराबाद में भारत बायोटेक सुविधा का दौरा करने के बाद, प्रधान मंत्री ने कहा, “हैदराबाद में भारत बायोटेक सुविधा में, उनके स्वदेशी COVID-19 वैक्सीन के बारे में जानकारी दी गई थी। अब तक के परीक्षणों में वैज्ञानिकों को उनकी प्रगति के लिए बधाई दी। उनकी टीम त्वरित प्रगति के लिए ICMR के साथ मिलकर काम कर रही है। ”

सीरम इंस्टीट्यूट का दौरा करने के बाद, प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में टीम के साथ अच्छी बातचीत हुई। वे अब तक अपनी प्रगति के बारे में विवरण साझा करते हैं कि वे टीका निर्माण को आगे बढ़ाने के लिए कैसे योजना बनाते हैं। साथ ही उनकी विनिर्माण सुविधा का भी जायजा लिया। ”
« PREV
NEXT »

No comments