BREAKING NEWS
latest

मंशा महादेव व्रत-कोरोना काल में हज़ारो श्रद्धालु व्रत का लेंगे ऑनलाइन संकल्प....



 धर्म विशेष- लॉकडाउन लगभग खत्म हो चुका है लेकिन कोरोना वायरस अभी कहीं नहीं गया है। इस बीच मध्यप्रदेश के धार जिले के राजगढ़ में पांच धाम एक अति प्राचीन माताजी मन्दिर ऑनलाइन मंशा महादेव व्रत व्रतधारियों को करना होगा। वही धार जिले में भी कोरोना संक्रमण का असर दिख रहा है ऐसे में शासन के नियमो व किसी भी प्रकार से लापरवाही न हो इसके लिए 24 जुलाई से आरंभ होने वाले भगवान शिव से मन इच्छा प्राप्त करने वाला 4 माह का मंशा महादेव व्रत होता है। राजगढ़ सहित आसपास के क्षेत्रों में मंशा महादेव व्रत हज़ारो श्रद्धालुओं द्वारा किया जाता है। ऐसे में अब माताजी मन्दिर के ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज पर ऑनलाइन श्रद्धालुओं को मंशा महादेव व्रत का संकल्प लेंगे। 

 ज्योतिषाचार्य पुरुषोत्तम भारद्वाज ने बताया कोरोना संक्रमण के चलते यह निर्णय सभी के हित को ध्यान में रखकर लिया गया है। इसको लेकर वैसे प्रतिवर्ष अनुसार  श्रद्धालुओं माताजी मन्दिर पर अल सुबह सहित अनेक शिव मंदिरों में पूजा की थाली लेकर शिव की आराधना में जुट जाते है। ऐसे में इस बार 4 माह चलने वाला मंशा महादेव व्रत कोरोना काल में मन्दिर नही आने की अपील की है ।  सभी घर पर ही रहकर पूजन करेंगे। व्रत ग्रहण करते समय संकल्प लेना होता है और उस संकल्प का प्रसारण 24 जुलाई को मंदिर के शोसल मीडिया पेज जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम एवं यूट्यूब के माध्यम से ऑनलाइन किया जाएगा। ताकि व्रतधारी संकल्प ग्रहण कर सकें। यह सब इसलिए किया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण को लेकर हम जितनी भी सावधानियां बरतेंगे उतना ही अच्छा रहेगा। मंशा व्रत हेतु भक्तों की भारी भीड़ मंदिर पर रहती हैं। जो इस बार नही होगी। साथ ही अनेक श्रद्वालु विदेश से भी जुडते है ओर अनेक प्रदेशों से भी इस मंशा महादेव व्रत को करते है।

मंशा महादेव व्रत से देवताओ की इच्छा भी पूर्ण हुई थी

 जन-जन की आस्था का केन्द्र पाॅच धाम एक मुकाम अतिप्राचीन श्री माताजी मन्दिर पर परम पूज्य गुरुदेव 1008 श्री मुरलीधरजी भारद्वाज के पूण्याशीष एवं परम पूज्य गुरुदेव श्री मुरारीलालजी भारद्वाज, परम पूज्य गुरुदेव श्री नारायणजी भारद्वाज के आर्शीवाद से तथा ज्योतिषाचार्य श्री पुरुषोत्तमजी भारद्वाज की निश्रा में अनेक वर्षो से मंशा महादेव व्रत श्रृद्धालुओ को कराया जाता है। ज्योतिषाचार्य श्री भारद्वाज ने बताया की  अनादिकाल में देवताओ ने मंशा महादेव व्रत किया था।  देवताओ ने इच्छा पूरी करने के लिए इस व्रत को किया था ओर देवताओ की इच्छा भी पूर्ण हुई थी। व्रत को करने से भगवान भोलनाथ मन की इच्छा पूरी कर करते  है।


  माताजी मंदिर के ज्योतिषाचार्य श्री भारद्वाज ने सभी व्रतधारियों से अपील की है कि वे इस बार मंदिर पर न पधारें। कोरोना महामारी पर शासन के निर्देशों का  पालन करें। मंदिर के शास्त्री हेमंत भारद्वाज ने बताया कि 24 जुलाई को माताजी मंदिर के फेसबुक पेज एवं इंस्टाग्राम पेज पर प्रातः से ही संकल्प का प्रसारण किया जाएगा। व्रतधारी मंदिर के फेसबुक पेज की लिंक -  https://www.facebook.com/Mata-ji-Mandir-1610756482485074, 
यूट्यूब की लिंक https://www.youtube.com/channel/UCO65z1D4rdgBeZRzDcqP-0g तथा इंस्टाग्राम की लिंक -  https://instagram.com/matajimandir?r=nametag  के माध्यम से संकल्प सुन सकते है।
« PREV
NEXT »

No comments