BREAKING NEWS
latest

हेंकर्स का नया रूप,फेसबुक आईडी हैक के साथ अब आपकी आईडी से लड़कियों को भेजते अश्लील मेसेज....



बड़ी खबर: सोशल मीडिया के इस दौर में फेसबुक लोगों का सबसे अच्छा टाइमपास है। लॉकडाउन में जब घर में बैठे-बैठे बोर होने लगते हैं तो फेसबुक खोलकर सर्फिग शुरू कर देते हैं। लेकिन फेसबुक पर अब कुछ ऐसा हो रहा है जिससे आपको सतर्क होने की जरूरत है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से फेसबुक से जुड़े यूजर्स के साथ नई तरह की धोखाधड़ी सामने आई है। पहले तो हेंकर्स फेसबुक आईडी तो हैक कर रुपयों की ठगी करते ही थे लेकिन अब किसी आईडी हैक कर लड़कियों को अश्लील चैट कर रहे है ऐसे में आप ब्लैकमेल कर बड़ी साजिश भी हो सकती है हेंकर्स का यह नया रूप है।

ऐसा ही मामला मध्यप्रदेश के धार जिले के राजगढ़ में रहने वाले आशीष वागरेचा की रविवार को दोपहर में अचानक फ़ेसबूक आईडी हैक कर अगले परिचित व रिश्तेदारों को किसी मदद के बहाने रुपए मांगने का मैसेज भेजा।

 जब आशीष के मित्र आशय जैन ने बताया कि आपकी फेसबुक आईडी आईडी मैसेंजर पर इलाज के नाम पर रु 10000 मांगे जा रहे हैं तो वह हैरान हो गए जब उन्हें इस बात का पता चला तो वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर अमर कमेडिया के पास गए तब उनकी फेसबुक आईडी को अमर कमेडिया द्वारा देखा गया तो बताया गया की इनकी आईडी किसी ने हैक कर ली है यही नहीं उनकी आईडी से कई लड़कियों को अपशब्द के साथ मैसेज भी किए गए उन्होंने पुलिस थाना पर भी सूचना दी।





सॉफ्टवेयर इंजीनियर अमर कमेडिया (यश कंप्यूटर शोरूम) ने बताया कि जब मैने देखा इनकी आईडी हैक की ओर यह हेंकर्स बहुत चालाकी के साथ अटैक करते है यह Brute Force Attack सॉफ्टवेयर के जरिये यह हैक करते है। सरल पासवर्ड न रखे,अंजान व्यक्ति को शामिल न करे। किसी भी विज्ञापन की लिंक पर ओपन नही करना चाहिए। और अपनी व्यक्तिगत जानकारी उस हाईड कर रखे। जितना हो सके उतना फेसबुक आईडी को सिक्योर करे।
« PREV
NEXT »

No comments