BREAKING NEWS
latest

मुख्यमंत्री द्वारा 8241 हितग्राहियों के खातों में 82.41 करोड़ राशि अंतरित....

 प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्रथम किश्त के एक लाख रूपये भिजवाए,ग्रीन और ऑरेंज जोन के हितग्राही बना सकेंगे आवास हितग्राहियों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग से बातचीत की
 MP NEWS: मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आज मंत्रालय से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 8 हजार 241 हितग्राहियों को 82 करोड़ 41 लाख रूपये की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके खातों में अंतरित की। राशि में से 60 प्रतिशत केन्द्र सरकार द्वारा तथा 40 प्रतिशत राज्य सरकार द्वारा दी गयी है। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) लाभार्थी आधारित व्यक्तिगत आवास निर्माण (बीएलसी) घटक अंतर्गत प्रदेश में अभी तक 5 लाख 82 हजार 625 आवास स्वीकृत हुए हैं। वर्तमान में ग्रीन एवं ऑरेंज जोन के 13 हजार 972 हितग्राहियों की राशि नगरीय निकायों के खातों में अंतरित की गयी है। ग्रीन एवं ऑरेंज जोन के जिन हितग्राहियों को राशि अंतरित की गयी है वे अपना आवास निर्माण करा सकेंगे। इस अवसर पर आयुक्त नगरीय प्रशासन श्री पी.नरहरि एवं अन्य संबंधित उपस्थित थे।
रोटीकपड़े के साथ मकान भी जरूरी
मुख्यमंत्री चौहान ने हितग्राहियों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत में कहा कि रोटी, कपड़े के साथ मकान भी सबके लिए आवश्यक है। इसी आवश्यकता की पूर्ति करने के लिए आवास योजना चलायी जा रही है। मकान बनाने के लिए आपको ढाई लाख रूपये की राशि तीन किस्तों में दी जाएगी। आज प्रथम किस्त में एक लाख रूपए दिए गए हैं। अच्छा मकान बनाएं, समय से कार्य पूरा करें, दूसरी एवं तीसरी किस्त शीघ्र ही आपके खातों में पहुंच जाएगी।
सावधानी रखें, काम-धंधा चालू करें
मुख्यमंत्री चौहान ने हितग्राहियों से कहा कि कोरोना के चलते पूरी सावधानी रखें। मास्क लगायें, दो गज की दूरी रखें, आपस में मिलें-जुलें नहीं, बार-बार हाथ धोंये। कोरोना से सावधान रहना है, डरना नहीं है। पूरी सावधानी से अपने काम-धंधे चालू करें। सरकार द्वारा मनरेगा एवं अन्य कार्य चलाए जा रहे हैं। संबल योजना के अंतर्गत प्रत्येक गरीब को लाभ दिया जा रहा है।
आज माँ का मकान बनाने का सपना पूरा हुआ
मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही लता चंद्रवंशी कुरावर राजगढ़, राजेश शर्मा औबेदुल्लागंज रायसेन, ओमप्रकाश चौरसिया बिलौआ ग्वालियर, अफसाना शाह डबरा ग्वालियर, सरिता बाई पंधाना खण्डवा, नीलेश तिवारी कटनी, विजय शिवहरे कोतमा, हरी सिंह गौड़ उमरिया, रूप सिंह पटेल देवरी सागर तथा मुकेश सुर्यवंशी कानड़ आगर से बातचीत की। औबेदुल्लागंज के प्रधानमंत्री आवास के हितग्राही श्री राजेश शर्मा ने मुख्यमंत्री को बताया कि आज मेरी माँ का मकान बनाने का सपना पूरा हो गया है, में और मेरी माँ बहुत खुश हैं।  
मामा आप वैरी गुड हैं, यहां भी सब वैरी-वैरी गुड है

कोतमा अनूपपुर के हितग्राही विजय शिवहरे से जब मुख्यमंत्री चौहान ने पूछा कि वहां सब कैसे हैं, तब उन्होंने कहा कि मामा आप वैरी गुड हैं तथा यहां भी सब वैरी-वैरी गुड है। हमें मकान बनाने के लिए राशि मिली है, हम सब बहुत खुश हैं। डबरा की सुश्री अफसाना शाह ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपकी बदौलत ही आज हमको मकान मिला है, आपका बहुत-बहुत शुक्रिया।

« PREV
NEXT »