BREAKING NEWS
latest

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा-प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए खजाना खोल दिया है....


 'वन नेशन वन राशन कार्ड' क्रांतिकारी फैसला,8 करोड़ से अधिक प्रवासी मजदूर होंगे लाभान्वित,मुख्यमंत्री चौहान ने वित्त मंत्री द्वारा राहत घोषणाओं के विषय में कहा....
 MP NEWS: मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि प्रवासी मजदूरों, छोटे किसानों, रेहड़ी पट्टी वालों (स्ट्रीट वेंडर्स) आदि के लिए की गई घोषणाओं के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के लिए खजाना खोल दिया है। 'वन नेशन-वन राशन कार्ड' क्रांतिकारी फैसला है, जिसके माध्यम से प्रवासी मजदूर जहां भी कार्य के लिए जाएंगे वहीं उन्हें राशन प्राप्त हो जाएगा। इसके साथ ही प्रवासी मजदूरों को अगले 2 माह तक नि:शुल्क राशन तथा 5 किलो अतिरिक्त राशन प्रदाय किया जाएगा।
रेहड़ी पट्टी वालों को बड़ी मदद
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सरकार द्वारा रेहड़ी पट्टी वालों (स्ट्रीट वेंडर्स) के लिए 5 हजार करोड़ रूपये की सहायता की घोषणा की है जो कोरोना संकट के दौर में उनके लिए बड़ी मदद साबित होगी।
मुद्रा स्कीम अत्यंत लाभकारी
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा शिशु लोन, किशोर लोन एवं तरूण लोन के जो प्रावधान किए गए हैं, वे अत्यंत लाभकारी सिद्ध होंगे।
'किफायती किराए पर मकान योजना' अत्यंत उपयोगी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 'प्रधानमंत्री आवास किफायती किराए पर मकान योजना' अत्यंत उपयोगी है। इससे शहरी प्रवासी गरीबों को अत्यंत कम किराए पर शहरों में मकान मिल पाएंगे।
« PREV
NEXT »