BREAKING NEWS
latest

कमलनाथ सरकार ने पूर्ण किया अपना गौरवशाली एक वर्ष.... प्रदेश के विकास की दिशा में मील का पत्थर साबित हुआ है कमलनाथ सरकार का यह पहला साल : शोभा ओझा



 Bhopal; मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की अध्यक्षा श्रीमती शोभा ओझा ने आज जारी अपने वक्तव्य में कहा कि कमलनाथ सरकार ने अपने कार्यकाल का शानदार आगाज करते हुए अपने एक वर्ष पूर्ण कर लिए हैं। यह एक वर्ष मध्यप्रदेश के विकास के आगामी गौरवशाली अध्याय का स्वर्णिम आगाज सिद्ध हुआ है, इस एक वर्ष में मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने जो सफलताएं अर्जित की हैं और जो प्रतिमान स्थापित किए हैं, वे अभूतपूर्व और ऐतिहासिक हैं।

आज जारी अपने वक्तव्य में श्रीमती ओझा ने आगे कहा कि किसान कर्जमाफी, इंदिरा गृह ज्योति योजना, पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत और सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण, पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश, इंदौर और भोपाल में मेट्रो की स्थापना,  मिलावटखोरों के खिलाफ जंग छोड़ते हुए "शुद्ध के लिए युद्ध" अभियान, "मैग्नीफिसेंट एमपी" के माध्यम से प्रदेश में निवेश के ठोस प्रयास, प्रदेश में लगने वाले उद्योगों में स्थानीय लोगों के लिए 70 प्रतिशत नौकरियां अनिवार्य करने के साथ ही, हर तरह के माफिया के विरुद्ध निर्णायक लड़ाई का शंखनाद करने के बाद, इस बात में कोई शक की कोई गुंजाइश नहीं बची है कि प्रदेश के विकास का पहिया अब तेजी से दौड़ पड़ा है।

श्रीमती ओझा ने कहा कि पिछली सरकार द्वारा खाली खजाना छोड़ने के बाद भी, जिस तरह से पिछले एक वर्ष में उपरोक्त उपलब्धियों के साथ ही कांग्रेस के वचन-पत्र के अनेकों वादे पूरे किए गए हैं, उससे प्रदेश की जनता के प्रति कमलनाथ सरकार की   जवाबदेही और संवेदनशीलता के स्तर को समझा जा सकता है। इस वर्ष अतिवृष्टि जैसी प्राकृतिक आपदा के बाद, केंद्र द्वारा किए गए असहयोग के बावजूद, कमलनाथ सरकार ने जिस तरह से किसानों और आम नागरिकों को राहत पहुंचाई, वह सराहनीय और प्रशंसनीय है। अतिवृष्टि के बाद आपदा राहत की राशि और मध्यप्रदेश के हिस्से का केन्द्रीय फंड मोदी सरकार द्वारा न दिए जाने के बावजूद, प्रदेश के भाजपा सांसदों सहित पूरी भाजपा की खामोशी इस मुद्दे पर हैरान कर देने वाली थी। जनता के प्रति विपक्ष की असंवेदनशीलता का स्तर इतना बढ़ जाएगा, प्रदेश के नागरिकों ने कभी सोचा नहीं था, लेकिन तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद कमलनाथ जी के सुयोग्य नेतृत्व में मध्यप्रदेश ने विकसित राज्यों की होड़ में आने का ठोस प्रयास करते हुए, अपने पांव पिछले एक वर्ष में तेजी से आगे बढ़ा दिए हैं।

अपने बयान के अंत में श्रीमती ओझा ने कहा कि हम प्रदेश की जनता को सलाम करते हैं, जिसने पिछले 15 वर्षों के जंगलराज को समाप्त करते हुए, प्रदेश की भलाई के लिए कांग्रेस पार्टी के प्रति अपना विश्वास व्यक्त किया और उसे पुनः सत्ता में लौटाया। कांग्रेस की सरकार ने भी जनता के विश्वास पर खरा उतरते हुए, इस एक वर्ष में बहुआयामी विकास की दिशा में कई ऐतिहासिक कदम उठाए हैं और कांग्रेस पार्टी जनता को यह विश्वास भी दिलाती है कि पिछले वर्ष 17 दिसंबर से शुरू हुआ विकास का यह सिलसिला आने वाले वर्षों में भी इसी तरह निर्बाध गति से जारी रहेगा।
« PREV
NEXT »

No comments