BREAKING NEWS
latest

सूरज राणा ( Suraj Rana ) के बारे में - की प्रेरणादायक यात्रा - भारतीय यूट्यूबर, अभिनेता और संगीत कलाकार

जानिए सूरज राणा ( Suraj Rana ) में के जीवन में आये बदलावों के बारे में कैसे उन्होंने अपनी मंज़िल को इतनी कम उमर में हासिल कर लिया

आपने ऐसे लोगो की कहानी ज़रूर सुनी होगी जिन्होंने अपनी मंज़िल को पाने के लिए काफ़ी परीक्ष्रम किया और अपनी मेहनत के बलबूते पर अपनी मंज़िल को हासिल किया। आज हम आपको एक ऐसे सक्षीयत के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपनी मेहनत और परीक्ष्रम के बलबूते पर कई लोगो के दिलो में राज करते है।हम बात कर रहे है “सूरज राणा” के बारे में जो पेशे से एक भारतीय यूट्यूबर, एक्टर और संगीत कलाकार है। सूरज एक ग़रीब परिवार में पले दे बचपन से ही घर की प्रस्तिथि सही ना होने के कारण सूरज ने अपनी ज़िंदगी में काफ़ी तकलीफ़ झेली है।

सूरज राणा हरियाणा ज़िला फ़रीदाबाद के रहने वाले है सूरज अपनी माता के साथ फ़रीदाबाद में रहते है माता का नाम “शकुन्तला देवी” है व पिता “विजय सिंह राणा” है जिनको 2017 में हार्ट अटैक आने के कारण देहांत हो गई थी। पिता के देहांत के बाद सूरज ने काफ़ी कस्ट् सहे।सूरज राणा के दो छोटे भई भी है - बबलू राणा, नीरज राणा उनकी कोई बहन नहीं है। सूरज राणा बचपन से ही कंप्यूटर में दिलचस्पी रखते दे जिसकी वजह से सूरज ने यूट्यूब पर लोगो को अपनी नॉलेज वाली वीडियो डालना शुरू किया। सूरज यूट्यूब के माध्यम से कई लोगो को सिखाते दे बताते थे। उसके बाद 2019 के बाद संगीत बनाने लगे और संगीत में भी अपनी रुचि रखते हुए वे संगीत में भी अपनी बुमिका निभाते है। उनकी कई सारी म्यूजिक एल्बम आई - तेरी जो फोटो, मुझको याद करेगी, तू ही मेरा, माया लगी रीना” जैसी हिट एल्बम दी। हाल ही में एक नया गाना और आ रहा है - भाईचारा जो की जल्द इसी महीने रिलीज़ होने जा रहा है।

सूरज बचपन से ही पढ़ाई में काफ़ी तेज थे उनका दिमाग़ कंप्यूटर और टेक्नोलॉजी में रहा है। इसी के बदौलत आज सूरज घर बैठे कई पैसे कमा लेते है। एक ट्राफ़ लोगो को जॉब भी बड़ी मुस्किल मिलती है लेकिन सूरज के लिए जॉब कुछ भी नहीं है सूरज अपना स्वयं कार्य घर पर करते है। वह डिजिटल मार्केटिंग, यूट्यूब पर वीडियोस, और किसी टेक्निकल समसयाओ का समाधान निकल कर पैसा कमाते है। 

सूरज राणा जैसे जैसे अपने कामयाबी की बुलंदियों को चू रहे थे उनकी मेहनत के बदौलत सूरज राणा March 2022 में इंस्टाग्राम पीरी फ़ेसबुक जैसी बड़े प्लेटफार्म पर वेरिफ़ाइड (नीले कॉलर का टिक) उनकी प्रोफ़ाईल पर ले लिया जो की उनकी प्रसिधता को दर्शाता है की वह कितने फेमस पर्सन है। March 2023 में उनका यूट्यूब चैनल 330K सब्सक्राइबर्स के साथ वेरिफ़िड हो गया। सूरज के यूट्यूब चैनल पर काफ़ी फँस है जो की सूरज की टेक्नोलॉजी वीडियोस देखकर कुछ सीखते है।

आइये अब हम बात करते है सूरज राणा के लव लाइफ के बारे में सूत्रों के मुताबिक़ सूरज राणा की एक गर्लफ्रेंड भी है जिनका नाम “अंकिता” जो की “बिहार ज़िला “समस्तीपुर” की रहने वाली है। सूरज ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर उनके साथ की काफ़ी तश्वीर शेयर करते रहते है। और जल्द ही सूरज अंकिता के साथ विवाह करने वाले है।

सूरज राणा कहते है अगर इंसाना के अंदर जुनून हो तो वो कुछ भी कर सकते है बस करने की इच्छा होनी चाइए, कोई कार्य असंभव नहीं है।

Publisher - TIMES OF MALWA.

« PREV
NEXT »