BREAKING NEWS
latest

"19 वर्षीय Sameer Satyarth (समीर सत्यार्थ) की उद्यमिता यात्रा: रेड ऑन न्यूज एंड ब्रांड अरेंज के संस्थापक"

 Sameer Satyarth , 

समीर सत्यार्थ, एक युवा उद्यमी, 19 साल की उम्र में स्टार्टअप की दुनिया में लहरें बना रहा है। वह रेड ऑन न्यूज, एक मीडिया कंपनी और ब्रांड अरेंज, एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी के सह-संस्थापक हैं। उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण का भुगतान किया गया है क्योंकि उन्होंने हाल ही में 4 करोड़ रुपये के मूल्यांकन पर वी एंड ई कंसल्टिंग ग्रुप से 50 लाख रुपये का वित्त पोषण प्राप्त किया है।





समीर की यात्रा तब शुरू हुई जब वह सिर्फ 14 साल का था और उसने वेब डेवलपमेंट, डिजिटल मार्केटिंग, ब्लॉगिंग, SEO और ग्राफिक्स डिजाइनिंग के लिए अपने जुनून की खोज की। उनके बड़े भाई ने इन कौशलों के मूल्य को पहचाना और समीर को अपनी क्षमताओं को सुधारने के लिए प्रोत्साहित किया। सामग्री लेखन में समीर की रुचि ने उन्हें अपनी खुद की वेबसाइट www.raidonnews.com शुरू करने के लिए प्रेरित किया, जहां उन्होंने नियमित ब्लॉग पोस्ट किए।



समीर की टीम में उनके दोस्त कोमल सिंह और नंदिनी सिंह शामिल थे, जिन्होंने सामग्री निर्माण के अपने जुनून को भी साझा किया। उन्होंने अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए व्यक्तित्वों और नेताओं को कवर करना शुरू किया। आज, चार साल बाद, वे जनसंपर्क उद्योग में एक सफल स्टार्टअप बन गए हैं, जिसमें भारत के बेहतरीन नेताओं के बारे में लेख शामिल हैं।


जिस माहौल में वह बड़ा हुआ, उसे देखते हुए समीर की उद्यमशीलता की यात्रा और भी प्रभावशाली है, जहां अधिकांश माता-पिता अपने बच्चों को सरकारी नौकरी करने के लिए पसंद करते हैं। उनका मानना है कि सफलता, असफलता और विश्वासघात सभी महानता हासिल करने की सीढ़ियां हैं।


"एक 19 वर्षीय के रूप में, मुझे कई चीजें देखने का सौभाग्य मिला है। चाहे वह सफलता हो, असफलता, विश्वासघाती और कई अन्य चीजें। लेकिन मैं देखता हूं कि ज्यादातर लोग इसे हल्के में लेते हैं, जबकि मुझे लगता है कि ये सभी सोपान हैं। अगर कोई किसी भी चीज़ पर काबू पाना सीख सकता है, तो आकाश ही उसकी सीमा है,” समीर कहते हैं।


समीर कोलकाता में इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट के छात्र हैं और ई-सेल आईईएम के सक्रिय सदस्य हैं। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, वह अपनी पढ़ाई और काम को कुशलता से संतुलित करते हैं। उनकी कहानी इस बात का सबूत है कि जब अपने जुनून को पूरा करने और अपने सपनों को पूरा करने की बात आती है तो उम्र सिर्फ एक संख्या होती है।

« PREV
NEXT »