BREAKING NEWS
latest

3 भारतीय जो बने Country's Pride



  


   देश को गौरवान्वित करने वाले तीन भारतीयों आर्यन शर्मा, दिव्या रश्मी दुदिया और माया एसएच का परिचय देते हुए साहित्य के क्षेत्र में खुद को प्रतिष्ठित शख्सियत के रूप में स्थापित किया। मैं उन सभी को उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं ताकि वे अपने जीवन के उच्चतम शिखर पर पहुंच सकें।



 आर्यन शर्मा



  आर्यन शर्मा मुंबई के उभरते लेखक हैं और संकलनकर्ता भी हैं। उन्हें उनके अंतर्राष्ट्रीय संकलन, वर्ल्ड ऑफ वर्ड्स के लिए जाना जाता है। वह राष्ट्रीय लेखन प्रतियोगिता, अल्फाज़ (2022) में जज थे। हाल ही में उन्होंने राकेश झुनझुनवाला - द लेजेंड टू द बिग बुल ऑफ स्टॉक मार्केट, लेट नाम से एक एंथोलॉजी समर्पित की है। राकेश झुनझुनवाला। वर्तमान में वह संकलन के दायरे और संकलक के कार्य व्यवहार पर शोध कर रहे हैं।



 Divya Rashmi Dudia



  दिव्या रश्मी दुदिया जोधपुर राजस्थान की एक वित्तीय विश्लेषक हैं। वह एक उत्साही, युगप्रेमी, प्रकृति प्रेमी, कोमल हृदय वाली लड़की है जो मानती है कि आप वह सब कुछ प्राप्त कर सकती हैं जो आप बनना चाहती हैं। वह एक लेखिका हैं जिन्होंने अपने जुनून को अपने पेशे में बदल लिया। वह 2018 से लेखन में हैं और 2020 से वह एक एंथोलॉजिस्ट और 70 से अधिक एंथोलॉजी की सह लेखिका बन गई हैं। उन्होंने 90's चाइल्डहुड नामक एक एंथोलॉजी का संकलन किया है।

 उन्हें इंकज़ॉइड द्वारा युवा प्रतिभा के रूप में सम्मानित किया गया था और हाल ही में उनकी सफलता की कहानी "डूडली माइंड्स" नामक पत्रिका में छपी थी, इसके साथ ही वह हाल ही में 'वर्ष 2022 की सर्वश्रेष्ठ लेखिका' की श्रेणी में INKZOID लिटरेरी फेस 2022 बनीं।




 उनकी उपलब्धि में हाल ही में जोड़ा गया उनका नाम Google पर अच्छी तरह से चित्रित किया गया था और जोधपुर के एक युवा ट्रेंडिंग लेखक के रूप में लगभग 30+ प्रमुख समाचार पत्रों में, जिन्होंने 5 शीर्ष अग्रणी महिला व्यक्तित्वों के साथ अपने जुनून को पेशे में बदल दिया। 



 नवीनतम जोड़ यूथन्यूजएक्सप्रेस नाम का एक प्रमुख समाचार पत्र था जिसने जोधपुर के एक नए उभरते हुए ट्रेंडिंग लेखक के रूप में प्रकाशित किया था। वह नेहा दुपिया के साथ सेलेबनिया और अश्मित पटेल के साथ सेलेब स्टोरी पत्रिका नामक पत्रिका में प्रकाशित हुई थी। हाल ही में बजरंगी भाईजान फेम हर्षाली मेहता के साथ 36 सेल्फ मेड पर्सनालिटीज में प्रकाशित हुआ। 



  उन्हें लगता है कि उनका परिवार और उनके दोस्त सबसे बड़े सपोर्ट सिस्टम हैं जिन्होंने उन्हें खूबसूरती से लिखने और उनके सपनों को जीने के लिए प्रेरित और प्रेरित किया है।

 लेखन कभी भी एक दिन में नहीं आता इसे बनने और बेहतर होने में वर्षों लग जाते हैं क्योंकि यह एक प्रकार का ध्यान है जो आत्मा को शांत करता है और सुख और शांति की संतुष्टि प्रदान करता है।  


 उनका मानना ​​है कि अपने लिए काम करें और उसे बोलने दें। काम करो और काम करो परिणाम की उम्मीद मत करो!! आपमें हर दिन को एक सफल जीवन कहानी में बदलने की शक्ति है। कड़ी मेहनत करते रहें और अवसरों को भुनाते रहें।



  नहीं एसएच



  माया एसएच समकालीन साहित्य में एक जाना माना नाम है और एक बहु राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता, एक पोडकास्टर, एक कलाकार, एक रिकॉर्ड चार्ट टॉपिंग इंटरनेशनल फास्टेस्ट एंथोलॉजी सह-लेखक और एक ट्रिपल वर्ल्ड रिकॉर्डर है। वह एक महिला अधिकारिता संस्कृतिविद् हैं। माया ने अपने पूरे काम में और नारीवाद पर अपने शक्तिशाली लेखन के माध्यम से लैंगिक समावेशिता और समानता को चित्रित किया है। माया के पास संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र महिला संयुक्त राष्ट्र पूंजी विकास बैंक, संयुक्त राज्य शांति संस्थान, संयुक्त राष्ट्र विश्वविद्यालय संस्थान स्थिरता के उन्नत अध्ययन, विश्व स्वास्थ्य संगठन, एशियाई विकास बैंक संस्थान से कई प्रमाणपत्र हैं। वह दक्षिणी क्वींसलैंड विश्वविद्यालय से पेशेवर के लिए प्रभावी संचार कौशल और ब्रुकिंग्स, संयुक्त राष्ट्र और कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, बर्कले में सेंटर फॉर यूनिवर्सल एजुकेशन से लैंगिक समानता क्रॉस सेक्टोरल दृष्टिकोण के लिए लैंगिक उत्तरदायी शिक्षा को स्केल समन्वित कार्रवाई पर प्रमाणित है। उनका काम कई लोगों की पहचान, आर्थिक और सामाजिक स्वतंत्रता को दर्शाता है। उन्होंने अस्सी से अधिक एंथोलॉजी का सह-लेखन किया है और कई पत्रिकाओं और महिलाओं पर केंद्रित तेजस्वी-द इम्पेरिशेबल ऑन वुमन पावर एंड ऑनर सहित कुछ अंतरराष्ट्रीय में चित्रित किया गया है। उनकी पहली कविता "द कैंडल इन द विंड" ने उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार दिलाया। माया तनाव और डर से निपटने के लिए एक थेरेपी के रूप में बात करके तनाव के माध्यम से कई महिलाओं का मार्गदर्शन करती है। माया को 40 से अधिक प्रकाशन गृहों से जोड़ा गया है और उन्होंने कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लिया है। वह कई वेबसाइटों के लिए भी लिखती हैं। माया एसएच अपनी दृष्टि की सबसे महत्वपूर्ण स्थिति और "महिलाएं एक नागरिक समाज की निर्माता हैं" पर जोर देने वाले एक शक्तिशाली लेखन के रूप में सुर्खियों में आईं और कई लोगों ने उन्हें समकालीन समाज की एक शक्तिशाली आवाज के रूप में लेबल किया। माया को लोकप्रिय रूप से जाना जाता है। माया ताई, माया दी पुष्पा 'द फायर', पूर्व की पद्मा और लेडी गांधी। गद्य लेखन और विभिन्न काव्य उपकरणों में एक विशेषज्ञ, वह कई सामान्य अवधारणाओं की पहचान करने और उनके लेखन में प्रभाव की एक श्रृंखला बनाने में मदद करती है।
« PREV
NEXT »