BREAKING NEWS
latest

उत्तरप्रदेश: टीम तिरंगा सेव तिरंगा टीम ने असोथर के कठौता क्षेत्र में किया राष्ट्रीय ध्वज जागरूकता कार्य

 

 उत्तरप्रदेश: उत्तरप्रदेश में फतेहपुर के असोथर क्षेत्र में आजादी के 75 वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर टीम तिरंगा सेव तिरंगा टीम के राष्ट्रीय ध्वज सम्मान में पिछले साल के भाँति इस वर्ष भी टीम ने किया। टीम ने असोथर क्षेत्र कठौता में ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान कर राष्ट्रीय ध्वज के प्रति जागरूकता कार्य किया। 

 टीम ने राष्ट्रीय ध्वज सम्मान से फहराने एवं उसके पश्चात सम्मान पूर्वक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे झंडे को राष्ट्रीय ध्वज संहिता के बारे में बताया कि कोई भी भाई राष्ट्रीय ध्वज का भूल से भी हम भारतीयों को इसका अपमान नही होने देना चाहिए और यदि कोई अपने देश की आन बान शान हर भारतीयों की पहचान एवं अभिमान इसको कोई यदि जान कर अपमान करता पाये जाने पर नेशनल फ्लैग कोड अधिनियम 2002 के तहत उसे 3 वर्ष की सजा और जुर्माना अथवा दोनों भी हो सकता हैं।

  टीम ने असोथर कठौता क्षेत्र के सभी निवासियों समझाया और उन्से टीम ने निवेदन करते हुए कहा गया कि अभी कार्यक्रम के पश्चात सभी राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान के साथ रखा जाये यदि किसी का राष्ट्रीय ध्वज अस्वस्थ असुरक्षित फट गया हो तो उन्हें सम्मान पूर्वक एकांत में राष्ट्रीय ध्वज संहिता के अनुसार जलसमाधि दे दे। 

 असोथर कठौता क्षेत्र के अरविंद सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज असोथर छेत्र कठौता की पूर्ण स्वयं जिम्मेदारी लेते हुए कहा की टीम के इस राष्ट्रीय ध्वज जागरूकता अभियान को अपने सभी भाइयो एवं बहनों को राष्ट्रीय ध्वज के प्रति जागरूक करेंगे। 

 टीम संस्थापक श्रेष्ठ रस्तोगी ने अरविंद कुमार को असोथर में राष्ट्रीय ध्वज जागरूकता अभियान की जिम्मेदारी सौंपी। इस क्रम में कार्यक्रम आयोजक सत्यनाम सेना भारत के जिलाध्यक्ष सूरज कुमार,अरविंद कुमार,रामचंद्र एवं अन्य के साथ टीम से हुसैनगंज छेत्र अध्यक्ष प्रवीण कुमार गुप्ता, हसवा ब्लॉक अध्यक्ष ओम सिंह लोधी, टीम संगठन प्रभारी अमित सोनी,टीम प्रचार प्रभारी शिवम कुमार प्रजापती, टीम संरक्षक विकाश श्रीवास्तव, कार्यकारणी सदस्य शुभम कुमार,कार्यकारणी सदस्य अमृतलाल मौर्या, कार्यकारणी सदस्य अमित कुमार उपस्थित रहे।

« PREV
NEXT »

No comments