BREAKING NEWS
latest

कोलकाता का Mainak Roy ने एक विश्व रिकार्ड बनाया 'For achieving 35+ prestigious certificates from renowned institutes of Western countries

 


 मेनक रॉय ने एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया, जो कोलकाता, पश्चिम बंगाल के एक लेखक हैं और उनका रिकॉर्ड दुनिया के सबसे प्रसिद्ध 12वीं और पश्चिमी देशों के प्रतिष्ठित संस्थानों से 35+ प्रतिष्ठित प्रमाणपत्र प्राप्त करने का रिकॉर्ड है और वह अपना नाम इंकज़ॉइड बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2021 में दर्ज करते हैं।


 वह एक युवा वक्ता हैं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित लेखक और वन्यजीव वृत्तचित्र निर्माता ने बहुत कम समय में दुनिया के सबसे प्रसिद्ध संस्थानों, संगठनों से 35+ प्रतिष्ठित प्रमाण पत्र और सम्मान प्राप्त करने का रिकॉर्ड बनाया है।  मुख्य रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और कई अन्य पश्चिमी देशों के विश्वविद्यालय, संस्थान जो एक नया विश्व रिकॉर्ड बन जाता है और उनका नाम INKZOID बुक ऑफ रिकॉर्ड्स 2021 के विश्व रिकॉर्ड संस्करण में दर्ज हो जाता है।




 कौन हैं मेनक रॉय?


 मैनक रॉय एक युवा वक्ता, एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित लेखक और वन्यजीव वृत्तचित्र निर्माता ने बहुत ही कम समय में दुनिया के सबसे प्रसिद्ध और प्रसिद्ध संस्थानों, संगठनों से कई प्रमाण पत्र और सम्मान का रिकॉर्ड बनाया।  विश्वविद्यालयों, मुख्य रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और कई अन्य पश्चिमी देशों के संस्थानों ने इसे प्रमाणित किया है।


 मेनक रॉय के बारे में

                                                                 मैनक रॉय एक लेखक हैं जो सेंट जेवियर्स इंस्टीट्यूशन, पानीहाटी के छात्र हैं और वर्तमान में जॉय, कोलकाता में रहते हैं।  वह एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित लेखक हैं और उन्होंने भारतीय उपमहाद्वीप में वन्यजीवों और अभयारण्यों पर कई लेख और वृत्तचित्र लिखे, 15 साल की कम उम्र से ही उनकी यात्रा शुरू हो गई थी।  कई लेखक के जीवनी में उन्होंने उल्लेख किया कि उन्होंने युवाओं को प्रेरित करने और अपनी घातक पुरानी बीमारी के परिणाम के रूप में तलाशने के लिए अपनी यात्रा शुरू की।


 उन्होंने कहा कि उनका सबसे पसंदीदा प्रमाण पत्र उनके पसंदीदा नेशनल ज्योग्राफिक से है जिसका शीर्षक "जेनजियो स्टोरीटेलिंग फॉर इम्पैक्ट: फोटोग्राफी" है और नेशनल ज्योग्राफिक सोसाइटी के मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ विकी फिलिप्स द्वारा प्रमाणित है।

 

 उन्होंने उसी संस्थान से वित्तीय विपणन और अन्य प्रमाणपत्रों पर यूरोपीय मुक्त विश्वविद्यालय से एक पेशेवर डिप्लोमा की डिग्री प्राप्त की।  उन्हें माइक्रोसॉफ्ट और माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल पाठ्यक्रमों में प्रतिभा के अन्य पेशेवर प्रमाण पत्र मिले।


                           उन्हें एबाइड यूनिवर्सिटी द्वारा अर्थशास्त्र के क्षेत्र में डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी की मानद उपाधि भी मिली।  उन्होंने एक प्रतिनिधि के रूप में कई बहसों और अंतर्राष्ट्रीय मॉडल संयुक्त राष्ट्र में भी भाग लिया।


                  अंतरराष्ट्रीय समाचार पत्र माउंट केन्या टाइम्स और गूगल में प्रकाशित मेनक रॉय पर एक लेख में उनके सभी विवरण शामिल थे।  समाज में भी उनके योगदान का उल्लेख करना संभव नहीं है, जैसे कि झुग्गियों में कोविड स्थितियों के लिए धन उगाहने वाले।  उन्होंने उल्लेख किया कि हम पश्चिमी देशों में जाने के बजाय भारत की सिविल / सार्वजनिक सेवा में रहना चाहते थे क्योंकि उनका मानना ​​था कि उनके देश के प्रति उनकी जिम्मेदारियां हैं।



 लेखक का निजी जीवन


 लेखक का नाम: मैनक रॉय


 पिता का नाम : श्री मानस रॉय


 माता का नाम : श्रीमती संपा रॉय


 पसंदीदा व्यंजन: हैदराबादी निज़ाम बिरयानी


 लेखन उद्योग की प्रेरणा : रस्किन बांड


 पसंदीदा रंग: नीला


 जन्म स्थान: कोलकाता


 डी.ओ.बी: 5 जुलाई, 2001


 शैक्षिक संस्थान का नाम: सेंट जेवियर्स इंस्टीट्यूशन, पानीहाटी।


 शैक्षणिक योग्यता : 12वीं पास (आईएससी)।


 पिता का पेशा : प्रभारी अधिकारी वी.आर., राज्य सचिवालय।


 मां का पेशा : गृहिणी


 लेखक का पसंदीदा विषय: अंग्रेजी और राजनीति विज्ञान


 लेखक की महत्वाकांक्षा: नौकरशाही को आगे बढ़ाने और एक सिविल सेवक बनने के लिए।

« PREV
NEXT »

No comments