BREAKING NEWS
latest

"Kirti Goel-The Shining Star"- यह किताब कीर्ति गोयल के जन्मदिन पर समर्पित....



 स्टोरी: "कीर्ति गोयल-द शाइनिंग स्टार"(Kirti Goel-The Shining Star) अम्बाला की एक युवा लेखिका कीर्ति गोयल पर लिखी गई एक पुस्तक है जो कीर्ति को उनके जन्मदिन पर समर्पित की गई थी। यह पुस्तक सान्या टिकरिया और रौनक कयाल द्वारा संकलित की गई है जिसमें 30+ सह-लेखकों के लेखन शामिल हैं।

  यह पुस्तक उनके जन्मदिन (24 जुलाई, 2021) पर लॉन्च की गई थी जो उनके लिए एक बड़ा आश्चर्य था।





 कीर्ति गोयल के बारे में

 कीर्ति गोयल (Kirti Goel)16 साल की उम्र की युवा महिला हैं, जो . के जुनून के साथ हैं.4 साल से लिख रहे हैं।  वह अंबाला की दसवीं कक्षा की छात्रा है,छावनी  वह बुलाकर एक लेखिका है जो उसे अपने पास ले गई है,असाधारण कद आज।  वह 17 पुस्तकों की संकलनकर्ता हैं, सह-लेखक हैं,50 से अधिक पुस्तकों में से और एक प्रदर्शन पुस्तक से दूर जा रहा है बहुत।  वह एक उल्लेखनीय वितरण में एक कार्य है, द ओपस के प्रवर्तक चैलेंज हंट और इसके अलावा कई अलग-अलग का एक टुकड़ा समुदाय  इसके आगे वह एक राष्ट्रीय और विश्व रिकॉर्ड धारक हैं, 2021 के सर्वश्रेष्ठ लेखक पुरस्कार विजेता, सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि प्राप्त करने वाले, सर्वश्रेष्ठ वक्ता 2021, 2021 के चरित्र पुरस्कार विजेता और इसके अलावा हाइलाइट किया गया. कई वैश्विक साइटों में और आश्चर्यजनक रूप से अधिक!  उनकी रचनाएँ हैं. कलाम रानी के रूप में उनके उपनाम से लिखा गया है। इसके अलावा, उसकी समृद्धि की जांच करना चाहता है।  आप अनुसरण कर सकते हैं, उसे इंस्टाग्राम पर @kirtigoel24 के रूप में उसकी सामग्री का सर्वेक्षण करने के लिए।





 सान्या टिकरिया (कंपाइलर) के बारे में

 सान्या टिकरिया ( Sanya Tikarya) "कीर्ति गोयल-द शाइनिंग स्टार" पुस्तक की संकलनकर्ता हैं जो होम्योपैथिक दवा सीखने वाली डॉक्टर हैं।  पढ़ाई के अलावा उन्हें लिखने का भी शौक है और उन्होंने इसमें अपना दिल लगा दिया।  उसके पास ताजी हवा, मासूमियत और शुद्ध सादगी का व्यक्तित्व है। वह खुद को गुरु नहीं कहना पसंद करती है, लेकिन शब्दों पर उसकी स्पष्ट आज्ञा है।  उनकी कविताएँ पाठकों को इस तरह आकर्षित करती हैं कि यह उनके दिन को रोशन करती है।  वह हमेशा अपनी भावनाओं को शब्दों में ढालने की कोशिश करती हैं, इसे पढ़ने वाले हर व्यक्ति के दिल और आत्मा तक पहुँचने के लिए।






रौनक कयाल (सह-संकलक) के बारे में


 यह "कीर्ति गोयल-द शाइनिंग स्टार" पुस्तक के सह-संकलक रौनक कयाल (Rounak Kayal) हैं, जिन्होंने अभी-अभी 12वीं पास की है, जो फार्मेसी में अपना करियर बनाने जा रहे हैं।  यह पुस्तक उनकी पहली पुस्तक है जिसे उन्होंने अपने सह-संकलक (सुश्री सान्या टिकरिया) के साथ मिलकर संकलित किया है।  उन्होंने अब तक 6 एंथोलॉजी में हिस्सा लिया है।  एक अजीब तथ्य यह है कि वह एक समर्थक या सुसंगत लेखक नहीं है, बल्कि जुनून से एक फोटोग्राफर है जो हर तत्व को सकारात्मक और अच्छे तरीके से देखना पसंद करता है।  वह उन पलों को क्लिक करता है जो उसे सबसे अच्छा लगता है।  वह इसे अपने जीवन भर के शौक के रूप में जारी रखना चाहते हैं।  उनके कुछ क्लिक कई इंस्टाग्राम पेजों में दिखाए गए हैं।  वह मैक्रो फोटोग्राफी को अपनी सर्वश्रेष्ठ शैली के रूप में पसंद करता है, क्योंकि यह कुछ भी स्पष्ट रूप से मिनटों का विवरण दिखाता है जो स्पष्ट रूप से नग्न आंखों में नहीं देखा जा सकता है, खासकर कीड़े और मकड़ियों (एक प्रकार का एंटोमोफाइल)।  ग्राफिक डिजाइनिंग में भी उनकी गहरी रुचि है, जिसके लिए वे कई लेखन समुदायों में ग्राफिक्स डिजाइनर रहे हैं।

 फोटोग्राफी के लिए उनके पसंदीदा स्व-निर्मित उद्धरणों में से एक है - "आपको जो पसंद है, उसे क्लिक करें, चाहे फूल हो या गोबर, पक्षी या सांप, जिस तरह से आप दर्शकों के सामने उसका प्रतिनिधित्व करते हैं, वह एक जबड़ा छोड़ने वाला होना चाहिए! उनकी गैलरी इंस्टाग्राम @ kayal_2003.19 पर उपलब्ध है।






 पुस्तक का पावती अनुभाग


 हम अपने ईश्वर सर्वशक्तिमान को उनके निरंतर प्यार और कृपा के लिए ईमानदारी से धन्यवाद देते हैं, जिसने हमें अपनी पुस्तक "कीर्ति गोयल: द शाइनिंग स्टार" को एक साथ संकलित करने में सक्षम बनाया है।

 यह श्री रौनक कयाल और सुश्री सान्या टिकरिया द्वारा संकलित एक जन्मदिन की विशेष पुस्तक है, उनकी प्यारी छोटी बहन कीर्ति गोयल को उनके जन्मदिन पर यह पुस्तक उपहार में देने के लिए, जो ओपस कोलिज़ीयम की प्यारी परियोजना प्रमुख थीं।

 हम संकलनकर्ताओं के रूप में अपने सपने को पूरा करने का अवसर प्रदान करने के लिए ओपस कोलिज़ीयम की संस्थापक सुश्री रिया रश्मी दास को अपना हार्दिक धन्यवाद देते हैं और पुस्तक की सफलता तक पहुँचने के लिए इन निरंतर समर्थनों का उनके हाथों में बकाया है।

 सुश्री सौम्या त्यागी (मानव संसाधन प्रबंधक) को पूरे समय हमारा उत्साहवर्धन करने के लिए हार्दिक धन्यवाद।

 हम इस पुस्तक के एक भाग के रूप में अपने सह-लेखकों के सहयोग और यात्रा के लिए उनके प्रति कृतज्ञता की गहरी भावना की सराहना करते हैं और स्वीकार करते हैं।


 दुर्लव सरकार (Durlav Sarkar) का संदेश


 कीर्ति वास्तव में आप सबसे प्यारी आत्मा हैं जो भेष में एक फरिश्ता है जो हमेशा हमारी परेशानी के समय और जब भी हमें आपकी आवश्यकता होती है, हमारी मदद करती है। आप सबसे अधिक देखभाल करने वाली आत्मा हैं जो एक व्यक्ति के पास हो सकती है जो हर चीज का ख्याल रखती है। आप सबसे प्यारी और सबसे प्यारी आत्मा हैं, चीनी से भी मीठी, हमेशा अपनी पूरी देखभाल के साथ हमारी देखभाल करती हैं। आप वास्तव में सबसे अच्छी आत्मा हैं जिसे मैंने अपने जीवन में कभी देखा है और आप हमेशा 'मनुष्य' के सही अर्थ को सही ठहराते हैं। आप वास्तव में अपने सभी भाइयों के लिए सबसे प्यारी और सबसे अधिक देखभाल करने वाली बहन हैं और हम सभी को अपने जीवन में एक देवदूत के रूप में पाकर धन्य है।

  यह Google समाचार फ़ीचर आपके दुर्लव दादा की ओर से आपको एक छोटा सा उपहार था और मुझे आशा है कि आपको यह आश्चर्य पसंद आया होगा और मेरा आशीर्वाद हमेशा आपके साथ एक चमकीले सितारे की तरह चमकता रहेगा जैसा कि आपकी पुस्तक का नाम "कीर्ति गोयल-द शाइनिंग स्टार" से पता चलता है।

« PREV
NEXT »

No comments