BREAKING NEWS
latest

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रीवा सहित पूरे विन्ध्य क्षेत्र का समग्र विकास निरंतर जारी रहेगा



  Hindi News: मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रीवा सहित पूरे विन्ध्य क्षेत्र का समग्र विकास निरंतर जारी रहेगा। वहाँ अधो-संरचना विकास, स्वास्थ्य सुविधाएँ, शिक्षा, कौशल विकास, रोजगार आदि सभी क्षेत्रों में कार्य किया जा रहा है। क्षेत्र में उद्योगों का जाल बिछाया जा रहा है। कृषि आधारित उद्योग भी प्रारंभ किए जा रहे हैं।

  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नवनिर्मित फ्लाई-ओवर का नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल ब्रिज होगा। रीवा में कैंसर मरीजों को इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी।

  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज मंत्रालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रीवा में नव-निर्मित फ्लाई-ओवर का वर्चुअल लोकार्पण किया। डेढ़ कि.मी. लम्बे इस फ्लाई-ओवर की लागत 43 करोड़ 50 लाख रूपये है। इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव और प्रमुख सचिव श्री नीरज मंडलोई उपस्थित थे। विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम, पूर्व मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल और सांसद श्री जनार्दन मिश्रा वर्चुअली शामिल हुए।

  बाणसागर ने बदली क्षेत्र की तस्वीर: मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बाणसागर परियोजना ने विन्ध्य क्षेत्र की तस्वीर बदल दी है। सिंचाई की सुविधा बढ़ने से कृषि एवं व्यापार को बढ़ावा मिला है और रोजगार के अवसर बढ़े हैं। इसके साथ ही, एशिया का सबसे बड़ा सोलर पावर प्रोजेक्ट और सुपर स्पेशलिटी अस्पताल भी यहाँ प्रारंभ हुए हैं।

  हम भाग्यशाली है कि हमें श्री चौहान जैसा मुख्यमंत्री मिला: विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमें शिवराज सिंह चौहान जैसा मुख्यमंत्री मिला है। कोरोना संक्रमण को उन्होंने प्रभावी ढंग से नियंत्रित किया है। उन्होंने रीवा के विकास में सराहनीय योगदान दिया है। श्री गौतम ने कहा कि रीवा से प्रतिवर्ष लगभग 5000 कैंसर के मरीज निकलते हैं, अत: यहाँ एक कैंसर हॉस्पिटल खोला जाना चाहिए।

  विंध्य क्षेत्र का समग्र विकास किया है: लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रीवा सहित संपूर्ण विंध्य क्षेत्र का समग्र विकास किया है। आगे भी विकास की गतिविधियाँ निरंतर जारी रहेंगी। लोक निर्माण विभाग सहित अन्य सभी विभाग इसमें पूरा सहयोग करते रहेंगे।

  रीवा का निरंतर विकास हो रहा है: रीवा से वर्चुअली शामिल हुए पूर्व मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नेतृत्व में रीवा में तेज गति से विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गत जुलाई में गुढ़ में एशिया के सबसे बड़े फ्लाई-ओवर का लोकार्पण किया था। गत अक्टूबर में रीवा में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल प्रारंभ हुआ। कचरे से खाद बनाने का संयंत्र भी यहाँ स्थापित हुआ है।

« PREV
NEXT »