BREAKING NEWS
latest

कोरोना के इलाज में मील का पत्थर साबित हो रहे कोविड केयर सेंटर : मुख्यमंत्री श्री चौहान

यह मोदी वैक्सीन है, यह केवल डोज़ नहीं बल्कि जिन्दगी है
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंडला में 100 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर का वर्चुअल लोकार्पण किया

covid-19,centers for disease control and prevention,covid-19 testing center,covid19,mumbai covid center,covid-19 treatment,el covid-19,la covid-19,covid-19 faq,kids and covid-19,moderate covid-19 symptoms,covid-19 vaccine,covid-19 symptoms,severe covid-19 symptoms,live counter covid,uw medical center,mild covid-19 symptoms,coronavirus testing center,maine medical center,siddha centres,uw medical center northwest,national forum on covid-19 vaccine,rush university medical center
  

  MP NEWS: मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि केन्द्र सरकार द्वारा मध्यप्रदेश को कोरोना नियंत्रण एवं उपचार में कोविड केयर सेंटर, ऑक्सीजन, इंजेक्शन, दवाओं आदि के लिये निरंतर सहायता दी गई है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी प्रदेश को आवश्यक संख्या में वैक्सीन दिलवा रहे हैं और हम प्रदेश में अधिक से अधिक वैक्सीन डोज लगवा रहे हैं। म.प्र. ने एक दिन में सर्वाधिक वैक्सीन लगाने का रिकार्ड बनाया है। यह मोदी वैक्सीन है, यह केवल डोज़ नहीं बल्कि जिन्दगी है। प्रदेश में हर व्यक्ति को वैक्सीन लगाकर कोरोना से सुरक्षित किया जा रहा है।

  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश को कोविड केयर सेंटर और अन्य सुविधाएँ दिलाने में केन्द्रीय मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान और केन्द्रीय मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने सराहनीय भूमिका निभाई है। 'मैं दोनों मंत्रियों का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ'। उन्होंने न केवल मंडला में 100 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर दिया है, बल्कि बालाघाट में 100, सिवनी में 60, डिण्डौरी में 50, नरसिंहपुर में 40 और नैनपुर में 30 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर की सौगात दी है। बीना में रिफाइनरी के पास ही अस्पताल बनवाया गया, जिससे वहाँ ऑक्सीजन आसानी से सप्लाई की जा सके। ये सभी कोविड केयर सेंटर्स (यदि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर आती है) कोरोना उपचार में मील का पत्थर साबित होंगे।

 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज मंडला में मोइल (मैग्नीज ओर इंडिया लिमिटेड) द्वारा निर्मित 100 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर का वर्चुअल लोकार्पण किया। इस अवसर पर केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते उपस्थित थे। केन्द्रीय इस्पात, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान और स्वास्थ्य मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी वर्चुअली शामिल हुए।

कोविड नियंत्रण में मध्यप्रदेश ने देश में आदर्श प्रस्तुत किया

  केन्द्रीय मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि कोविड नियंत्रण में मध्यप्रदेश ने देश में आदर्श प्रस्तुत किया है। यहाँ जन-भागीदारी से कोविड नियंत्रण सराहनीय है। अब मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मध्यप्रदेश में टीकाकरण को जन-आंदोलन बना दिया है। मध्यप्रदेश में तेज गति से टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन, ऑक्सीजन प्रबंधन, रेमडेसिविर आदि की उपलब्धता, कोरोना उपचार, होम आयसोलेशन की आदर्श व्यवस्था, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने की व्यवस्था की कारगर रणनीति के लिए राज्य शासन की सराहना की।

कोविड अस्पताल निर्माण के लिए सभी का अभिनंदन

  केन्द्रीय मंत्री श्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने जिले में कोविड केयर सेंटर के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान, केन्द्रीय मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान सहित मोइल की टीम का अभिनंदन किया। उन्होंने बताया कि मोइल के सौजन्य से प्रदेश के कई स्थानों पर कोविड केयर सेंटर बनाए जा रहे हैं।

बीना, बुधनी और भोपाल में कोविड अस्पताल निर्माण में सहयोग

 स्वास्थ्य मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान द्वारा बीना, बुधनी और भोपाल में कोविड अस्पतालों के निर्माण में सहयोग किया गया है। इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। सांसद श्रीमती संपतिया उइके ने कहा कि कोविड केयर सेंटर के निर्माण से जिले की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी।

corona-ke-ilaj-me-mil-ka-pather-sabit-ho-rhe-covid-care-center-cm-shivraj
« PREV
NEXT »

No comments