BREAKING NEWS
latest

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की अपील,आमजन कोरोना से बचाव की सावधानियों का पालन करें प्रदेश में 23 मार्च को संकल्प अभियान



   MP NEWS: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में इन्दौर, भोपाल सहित अन्य स्थानों से पूर्व माह की तुलना में कोरोना के पॉजिटिव प्रकरण ज्यादा आ रहे हैं। यह चिंता का विषय है। आमजन को इस संक्रमण से बचाने के लिए राज्य सरकार अपना दायित्व निर्वहन करेगी। इसके साथ ही आमजन भी अच्छी तरह सावधानियों का उपयोग करें। कोरोना से बचाव के लिए सभी उपायों को अपनाएं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा 23 मार्च को संकल्प अभियान होगा। इसके अंतर्गत 23 मार्च को प्रदेश में प्रात: 11 और शाम 7 बजे सायरन बजेगा। आमजन 2 मिनट का संकल्प लेंगे, जिसमें मास्क का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना शामिल है।

   मास्क पहनाए हैं, अब सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कार्य करूंगा: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि व्यक्तियों की बीच परस्पर दूरी रखने के लिए पहले भी उपाय किए गए थे। इसका आम जनता ने पालन भी किया था। अब फिर से ऐसी आवश्यकता महसूस की जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकानों के सामने ग्राहक के खड़े होने के लिए गोले बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने भोपाल के न्यूमार्केट में शनिवार की शाम आमजनता को मास्क बांटे और पहनाए हैं। मास्क के उपयोग के लिए हर किसी को जागरूक होना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे खुद भी इस कार्य को देखेंगे, आवश्यक हुआ तो वे खुद भी गोले बनाएंगें। संकल्प अभियान में सायरन बजने पर लोग निर्धारित समय पर अपने स्थान पर रूक जाएंगे और मास्क लगाने का, सामाजिक दूरी बनाए रखने का संकल्प लेंगे ताकि संक्रमण को रोका जा सके।

   मेरी होली- मेरे घर: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'मेरी होली-मेरे घर' के नारे को त्यौहार पर दिनचर्या में उतारा जाएगा। त्यौहार पारिवारिक स्तर पर पूरी सावधानियों के साथ मनाए जाएँ। संक्रमण को रोकना हम सभी के हाथ में हैं। कोरोना के वायरस से बचने के लिए मास्क एक अचूक उपाय है।

  जिलों के प्रमुख व्यक्तियों से संवाद: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप से चर्चा भी करेंगे। उन्होंने बताया कि वे जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों और अन्य प्रमुख व्यक्तियों से संवाद करेंगे। कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए निरंतर जागरूकता अभियान चलेगा। हमारी सावधानियां ही वायरस से बचाने में मददगार होंगी।


« PREV
NEXT »

No comments