BREAKING NEWS
latest

मंत्री दत्तीगांव ने किया अमझेरा में किया रक्तदान शिविर का शुभारम्भ,माँ अमका झमका मंदिर में किया पूजन अर्चन

 

 DHAR:  प्रदेश के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने बुधवार को अमझेरा क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। श्री दत्तीगांव ने सर्वप्रथम सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में रक्तदान शिविर का फीता काटकर शुभारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने रक्तदाताओं से चर्चा भी की। इसके पश्चात मंत्री श्री दत्तीगांव ने माँ अमका-झमका मंदिर में दर्षन कर पूजन-अर्चन किया। यहाँ उन्हें मिठाई से तोला गया। इसके बाद श्री दत्तीगांव ने अमर शहीद महराव बख्तावर महल में उनके बलिदान दिवस पर उनकी अश्वरोही प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।


   इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज हम सब इस धरती के अमर शहीद को स्मरण कर रहें है। मैं उन्हें कोटि-कोटि प्रमाण करता हूँ। उन्होंने कहा कि सदैव की तरह यहाँ पर असीम प्रेम मिलता है। हम सब का कर्तव्य है कि वर्ष में एक दिन शहीदो के लिए अवश्य देना चाहिए, उनके लिए एक दिया जलाना चाहिए। हमारे लिए देश और शहीद सर्वोपरी होना चाहिए। आज हमे जो अधिकार मिले है, वह इन शहिदों की वजह से मिला है। बलिदान का आंकलन नहीं होता है। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से भी श्रद्धांजलि प्रेशित की गई है। सरकार की मंशा है कि हमारी धरोहर व संस्कृति को सुरक्षित रखे। उन्होंने कहा कि आज यहाँ रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। रक्तदान एक पूण्य का काम है। जिससे जरूरतमंद व्यक्ति को जीवनदान मिलता है। उन्होंने कहा कि नवजवान युवकों की ब्लडगु्रप की जानकारी के साथ जनपद स्तर पर लिस्ट बनाई जाएं। जिससे आवश्यकता पडने पर उनके द्वारा जरूरतमंद लोगो को ब्लड दिया जा सके। इन युवाओं का कार्ड भी तैयार किया जाए।


  इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष मालती पटेल, कलेक्टर आलोक कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, पूर्व कैबिनेट मंत्री रंजना बघेल, पूर्व विधायक वेलसिंह भूरिया, जिला पंचायत सदस्य कमल पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि व बडी संख्या में आम नागरिक मौजूद थे।

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं