BREAKING NEWS
latest

कलमकार एकजुटता के साथ रहकर ही हर किसी चुनौती का आसानी से मुकाबला कर सकते है-शास्त्री, पत्रकारो का जनाधार जमीनी स्तर से ही है- जैन,सरदारपुर तहसील के पत्रकारो के नववर्ष मिलन समारोह का हुआ आयोजन



 

  सरदारपुर(धार)। एकता मे ही शक्ति निहीत होती है। हम सब पत्रकार भी एकता के साथ एकजुट होकर रहे तो किसी भी ताकत का डटकर मुकाबला कर सकते है। उक्त उद्गार आज  स्थानीय गायत्री मंदिर पर सरदारपुर तहसील के पत्रकारो के नववर्ष मिलन समारोह मे जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष पं. छोटु शास्त्री ने व्यक्त किये। श्री शास्त्री ने कहा की जब पत्रकार गुटो मे बंटकर रहता है तो हर कोई हावी हो जाता है। हम कलमकार एकजुटता के साथ रहकर ही हर किसी चुनौती का आसानी से मुकाबला कर सकते है। श्री शास्त्री ने कहा की समय बडा विकट है जिले के वरिष्ठ पत्रकार ग्रामीण अंचल के पत्रकारो के साथ हमेशा खडे है। हमे नैतिकता के साथ पत्रकारिता करना है। कोरोना काल मे जहा विदेशी मिडीया ध्वस्त हो चुका था। वही भारत मे ग्रामीण अंचल से लेकर दिल्ली तक मिडीया सक्रिय रहा।

   नववर्ष मिलन समारोह के मुख्य अतिथी धार जिला पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष पं. छोटु शास्त्री थे। अध्यक्षता सांध्य दैनिक 6 पीएम के कार्यकारी संपादक नरेन्द्र जैन ने की। विशेष अतिथी के तौर पर जिले के वरिष्ठ पत्रकार संजय बाजपेई,चयन राठौड,धर्मेन्द्र राठौड,बाग के अशोक पंवार थे।

    सर्वप्रथम अतिथीयो ने माॅ सरस्वती का पुजन कर माल्यर्पण कर कार्यक्रम का आरंभ किया। अतिथीयो का स्वागत वरिष्ठ पत्रकार नंदराम नायमा,मुस्लिम शेख,मोहनलाल यादव,रमेश रजक,शंकरलाल मारू,गोपाल गर्ग,गोपाल सोनी,भागीरथ चैधरी,रामचंद्र गोस्वामी,भंवरसिंह सोनेर,ज्वालाप्रसाद शर्मा,दिपक जैन,पवन राठौड,सुनिल माहेश्वरी,रमेश प्रजापति,अशोक नायमा ,अभिजीत पंडित आदि पत्रकारो ने किया।

   स्वागत उद्बोधन वरिष्ठ पत्रकार मुस्लिम शेख ने देते हुये कहा की समय बहुत नाजुक दौर से गुजर रहा है और पत्रकारिता उससे भी नाजुक दौर से गुजर रही है। आपने पत्रकारो से आव्हान किया की वै संकारात्मक सोच के साथ अपनी कलम चलाये। भ्रष्टाचारीयो को बेनकाब करे। आप पर कोई आफत या विपत्ती आती है तो तेहसील क्षैत्र के वरिष्ठ पत्रकारो के साथ जिले के पत्रकार भी आपके साथ खडे है। पत्रकार ,जाति भाषा और धर्म से परे हटकर निष्पक्ष एंव स्वतंत्र पत्रकारिता करे। आपने युवा पत्रकारो से सकारात्मक पत्रकारिता करने का आव्हान किया।

   मुख्य अतिथी सांध्य दैनिक 6 पीएम के कार्यकारी संपादक नरेन्द्र जैन ने कहा की पत्रकारो का जनाधार जमीनी स्तर से ही है। आज भले ही हम जिला ब्युरो या संपादक बन कर बैठे है लेकिन हमारा जनाधार आप  जैसे लोगो से ही है। आपने कहा की कोरोना काल मे यह बात का आभास हो चुका है की आज हम है कल नही होगा कोई पता नही । इसलिये वैमन्स्यता भुलाकर एकजुटता के साथ रहे। संगठन मे ही शक्ति है। पत्रकार भाई  एक दुसरो की काट नही करे देषता का भाव नही रखे। बडी प्रसन्नता है की इस नववर्ष मिलन समारोह मे इतनी बडी संख्या मे पत्रकारो ने एकजुट होकर अपनी एकजुटता का संदेश दिया। कार्यक्रम को पत्रकार मोहनलाल यादव,दिपक जैन,शेलैन्द्र पंवार ने भी संबोधित किया।

  पत्रकार भागीरथ चौधरी ने सभी अतिथीयो एंव वरिष्ट पत्रकार नंदराम नायमा,मुस्लिम शेख,रमेश रजक का शाल श्रीफल भेंटकर सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन ज्वालाप्रसाद शर्मा ने किया। एंव आभार भागीरथ चौधरी  ने व्यक्त किया।

« PREV
NEXT »