BREAKING NEWS
latest

उज्जैन-श्रीराम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर 1100 दीपों से जगमगाएगा महाकाल मंदिर,महाआरती, सुंदर कांड व अखंड रामायण पाठ होंगे....




 उज्जैन (योगेंद्र माथुर)। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के भूमिपूजन के अवसर पर प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में भी 5 अगस्त को महाआरती, अखंड रामायण, दीप प्रज्ज्वलन आदि धार्मिक कार्यक्रम होंगे।
  मंदिर के सभा मंडप परिसर स्थित श्रीराम मंदिर में 5 अगस्त को दोपहर 12 बजे महाआरती होगी मंदिर के पुजारी श्री लोकेंद्र व्यास ने बताया कि इस अवसर पर भक्तजन रामधुन के साथ सुंदरकांड का श्रवण करेंगे।
   इसी प्रकार मंदिर परिसर स्थित बाबा बाल हनुमान मंदिर में इस अवसर पर अखंड रामायण का आयोजन किया जा रहा है। अखंड रामायण का पाठ 4 अगस्त की दोपहर से आरंभ हो गया है जो 5 अगस्त की दोपहर में पूर्ण होगा। मंदिर के पुजारी श्री जानी गुरु ने बताया कि इस अवसर पर बाबा बाल हनुमान की विशेष पूजा अर्चना की जा रही है।
   मंदिर के सहायक प्रशासनिक अधिकारी श्री आर के तिवारी ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के भूमिपूजन के उपलक्ष्य में मंदिर परिसर में पं. यश गुरु के सौजन्य से 1100 दीप प्रज्ज्वलित किये जाएँगे जो गर्भ गृह, नंदी हाल  व परिसर के ओटले पर सुशोभित होंगे।
« PREV
NEXT »

No comments