BREAKING NEWS
latest

धार्मिक कार्यों तथा त्यौहारों के सार्वजनिक आयोजनों पर रोक रहेगी,निर्देशों की जानकारी जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को दी गई, गृह विभाग ने जारी किये हैं दिशा-निर्देश

Image may contain: one or more people, people sitting and indoor

      DHAR NEWS:  कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला कार्यालय के वीसी कक्ष में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित की गई। बैठक में क्षेत्रीय सांसद छतर सिंह दरबार, विधायक नीना विक्रम वर्मा सहित समिति के सदस्य गण मौजूद थे। बैठक में जुलूस रैली के संबंध में गृह विभाग द्वारा निर्देशों के जिले में अनुपालन पर सहमति बनी। ज्ञात रहे कि गृह विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं। जारी निर्देशों के मुताबिक किसी भी धार्मिक कार्य या त्यौहार का सार्वजनिक स्थलों पर आयोजन नहीं किया जायेगा और न ही कोई धार्मिक जुलूस या रैली निकाली जायेगी। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर मूर्ति, झाँकी या ताजिये आदि स्थापित नहीं किये जा सकेंगे। नागरिक अपने घरों में पूजा-उपासना कर सकेंगे। धार्मिक/उपासना स्थलों पर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर एक समय में 5 से अधिक व्यक्ति एकत्र न हों। साथ ही उपासना स्थलों पर फेस कवर और सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाये।

       15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर राज्य शासन द्वारा प्रसारित निर्देशों के अनुरूप ही कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। यह सुनिश्चित करना होगा कि निजी तौर पर आयोजित किये जाने वाले समारोहों में 5 से अधिक व्यक्ति एकत्र न हों और फेस कवर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का कड़ाई से पालन किया जाये।
« PREV
NEXT »

No comments