BREAKING NEWS
latest

प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर कार्यरत पिता तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता माँ की लाड़ली का हायर सेकण्डरी परिणाम में प्रदेश में रहा सातवां स्थान.....



DHAR NEWS: हायर सेकण्डरी परिणाम में प्रदेश की मेरिट सूची में उत्कृष्ट विद्यालय धार की छात्रा साक्षी राठौर ने गणित संकाय में प्रदेश की मेरिट में 484/500 96.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में 7 वां स्थान प्राप्त किया है। साक्षी के पिता राजेश राठौर तिरला विकास खण्ड के खरमपुर में प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर कार्यरत है तथा माँ आंगनवाडी कार्यकर्ता है।
   कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने हायर सेकण्डरी परिणाम में प्रदेश की मेरिट सूची में उत्कृष्ट विद्यालय धार की छात्रा साक्षी राठौर व उनके अभिभावकों के साथ भेंट कर बधाईयॉ देकर भविष्य के लिए प्रेरक मार्गदशन के साथ शुभकामनाएं प्रदान की।
   टॉपर साक्षी ने बताया कि मैंने स्कूल-कोचिंग के बाद घर पर भी पढ़ाई की। मेरी एक दिन में करीब 12 से 14 घण्टे पढ़ाई होती थी। कुछ डाउट होता तो में दोस्तों से शेयर करती थी। मैने मोबइल का उपयोग कभी सोशल साइट्स के लिए नही किया। सिर्फ कुछ पढ़ना होता तो ही मोबाइल हाथ मे लेती थी। शिक्षकों ने मेरे डाउट क्लियर किए है। मुझे तो जिले में भी टॉप की उम्मीद नही थी। लेकिन भगवान का शुक्र है और मेरे माता-पिता की कृपा व मेहनत का नतीजा है कि मेरा प्रदेश में सातवां नम्बर आया है। में कलेक्टर बनना चाहती हूं। ताकि समाज की सेवा कर सकूं। साक्षी की सफलता के पीछे 14 घण्टे की मेहनत है। साक्षी का कहना व मानना है कि उसने शुरू से ही पूरी रुचि ओर मन लगाकर पढ़ाई की तथा विद्यर्थियों को अपनी रुचि के मुताबिक ही विषय लेकर पढ़ाई करना चाहिए, इससे जरूर कामयाब होंगे। माता पिता का पूरा सहयोग रहा । माँ खाने पीने का ध्यान रखती थी। नॉलेज बढ़ाने के लिए टीवी पर समाचार देखे। साक्षी ने बताया कि वह घर मे सबसे बड़ी है। साक्षी ने बताया कि रिजल्ट वाले दिन सोमवार को सुबह 4 बजे उठकर ही 4:30 बजे भगवान की पूजा की और विश्वास था कि सब कुछ अच्छा होगा। रिजल्ट को लेकर बहुत बेचेन थी।
« PREV
NEXT »

No comments