BREAKING NEWS
latest

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कोरोना को खत्म करने के लिए जिलावार रणनीति बनाएं...



प्रभारी अधिकारी जिलों के दौरे करें,मुख्यमंत्री चौहान ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की....
MP NEWS: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में किल कोरोना अभियान में डोर-टू-डोर सर्वे कर बड़ी संख्या में टैस्ट किए गए हैं तथा एक-एक मरीज की पहचान कर उनका इलाज किया जा रहा है। इसके चलते प्रदेश की कोरोना मृत्यु दर में गिरावट आई है। प्रदेश में कुछ जिलों में संक्रमण कम हुआ है वहीं कुछ जिलों में संक्रमण बढ़ा है। प्रदेश में कोरोना को समाप्त करने के लिऐ जिलों की परिस्थितियों को देखते हुए जिलावार रणनीति बनाई जाए। प्रभारी अधिकारी जिलों का दौरा करें तथा जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बैठक कर कोरोना संक्रमण समाप्त करने के प्रभावी प्रयास करें।
मुख्यमंत्री चौहान मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, चिकित्सा शिक्षा भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान उपस्थित थे।
किल कोरोना अभियान में 95 प्रतिशत सर्वे पूर्ण
किल कोरोना अभियान के अंतर्गत प्रदेश में 95 प्रतिशत जनसंख्या के स्वास्थ्य सर्वे का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसके अंतर्गत प्रदेश में एक लाख 5 हजार 679 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए हैं, जिनमें 1831 व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। पॉजिटिविटी का प्रतिशत 1.73 रहा है।
संक्रमित क्षेत्रों में सख्ती करें
टीकमगढ़ जिले की समीक्षा के दौरान पाया गया कि वहां कोरोना प्रकरणों की पॉजिटिविटी रेट अधिक आ रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि संक्रमित क्षेत्रों में सख्ती की जाए, सामान्य लॉकडाउन की आवश्यकता नहीं है। रीवा की समीक्षा के दौरान सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए।
आइसोलेशन पर और ध्यान दें
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमित मरीजों की कांटेक्ट ट्रैसिंग के बाद आइसोलेशन पर ध्यान दिया जाए। यदि घर छोटे हों तथा उनमें क्वारेंटाइन की व्यवस्था न हो तो संस्थागत क्वारेंटाइन किया जाए।
मृत्यु दर में कमी
अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि गत 15 दिन में मध्यप्रदेश की कोरोना मृत्यु दर में एक प्रतिशत की कमी आई है। म.प्र. की कोरोना मृत्यु दर अब 3.38 प्रतिशत है। म.प्र. की कोरोना टैस्ट की संख्या बढ़ी है, प्रदेश में प्रति 10 लाख व्यक्ति 6726 टैस्ट हो रहे हैं। प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 3.68 प्रतिशत तथा रिकवरी दर 69.3 है। प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट 2.94 प्रतिशत है।
उज्जैन को बधाई, ग्वालियर सावधानी रखे

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण निरंतर कम होने पर वहाँ की टीम को बधाई दी। वहीं ग्वालियर में संक्रमण बढ़ने पर वहां विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए। उज्जैन में कोरोना के 6 नए प्रकरण, वहीं ग्वालियर में 121 नए प्रकरण पाए गए हैं। जबलपुर और खंडवा को भी सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए।
« PREV
NEXT »