BREAKING NEWS
latest

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के अवसर पर प्रदेश वासियों को बधाई देते हुए आव्हान किया इस योग दिवस पर घर पर रह कर ही करें योग....

मुख्यमंत्री चौहान का आव्हान,कोरोना संकट के दौर ने बढ़ाया योग का महत्व,नियमित योग है लाभकारी....
MP NEWS: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के अवसर पर प्रदेश वासियों को बधाई देते हुए आव्हान किया है कि कोविड-19 की वजह से घर पर रहकर ही योग और प्राणायाम करें। मुख्यमंत्रीचौहान ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर अपने संदेश में कहा कि पहला सुख निरोगी काया होता है। हमारा शरीर कर्तव्यों के निर्वहन का माध्यम है। योग रामबाण औषधि की तरह है। योग का अर्थ है, जोड़ना। आप सभी निरोग रहें, स्वस्थ रहें, प्रसन्न रहें और सामूहिक योग कार्यक्रम की बजाय अपने घर पर रह कर ही योग करें। नियमित योग और सूर्य नमस्कार अच्छे स्वास्थ्य के लिए उपयोगी है, आज कोरोना संकट के दौर में शरीर को सशक्त बनाने में इसके महत्व को दुनिया भी समझ रही है।
मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा योग को विश्व में महत्व दिए जाने का श्रेय भी दिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की पहल पर 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। आज कोरोना के संकट के समय योग अधिक महत्वपूर्ण हो गया है क्योंकि यह शरीर को स्वस्थ्य रखने और इम्यूनिटी बढ़ाने में भी मददगार है। मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि वे योग दिवस पर अपने निवास पर ही प्रात:काल योगाभ्यास करेंगे।

« PREV
NEXT »

No comments