BREAKING NEWS
latest

International Yoga Day 2020: इनर व्हील क्लब वुमन्स पॉवर ने अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया,योग से मिली राहत पर कई लोगो ने बात कही..




 राजगढ़(धार)। इनर व्हील क्लब वुमन्स पॉवर राजगढ़ व पतंजलि योगपीठ राजगढ़ के मार्गदर्शन में अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। सोशल डिस्टसिंग का ख्याल रखते हुए यह योग का आयोजन हुआ। यह आयोजन  महाराणा प्रताप राजगृही वाटिका पर रखा गया।
 इस अवसर पर पतंजलि योगपीठ से जुड़े जिला योग प्रचारक अम्बालाल आर्य,तहसील योग प्रभारी कमलेश सोनी,,योग शिक्षक उमेश गहलोत व गोपाल काग द्वारा योग क्रियाएं कराई गई। इस अवसर क्लब अध्यक्ष एकता जैन,अलका भंडारी,कीर्ति सिंघल,रागिनी तोमर,प्रीति जैन, सीमा जाट,रुचिका जैन,सपना जैन आदि मौजूद रहे। सुबह 6 से 7 बजे तक योग में बड़ी संख्या में लोगो ने भाग लिया। योगा के आयोजन करने वाले क्लब का विनीता मोहरे व अन्य ने पौधा सौपकर अभिनन्दन माना।






छुपाने की बजाय योग से हो रहे लाभ को बताना चाहिए-कमलेश सोनी

कमलेश सोनी ने बताया कि योग को जीवन का आधार बना लिजिए योग से जब कोरोना जैसी बीमारी दूर हो सकती है वही अस्थमा,कमरदर्द,शुगर, बीपी,साइटिका जैसी बीमारी से लोगों को योग से लाभ मिला है ,योग को नियमित करने से ही फायदा मिलता है साथ ही योग को सावधानी से करना चाहिए अगर आपको कुछ तकलीफ है तो योग करने से पूर्व योगा एक्सपर्ट से सलाह लेकर योग करे। कुछ लोगो को लाभ मिलता है तो बोलते नही है छिपाते है जिससे ओरो को पता नही चलता कि योग कितना कारगर है और योगा से मिले लाभ को बताना चाहिए इससे ओरो को भी लाभ मिल सकता है। 

योगा करने से दर्द से मिला छुटकारा-विनीता मोहरे

विनीता मोहरे बताती है कि पीट दर्द से बहुत परेशान थी डॉक्टर को भी दिखाया कोई आराम नही मिला जब योग से जुड़ी तो कुछ ही दिनों में दर्द से छुटकारा मिला। और आज फिट हु।

योग दोगुना फायदा मिला-गोपाल काग

गुमानपुरा के गोपाल काग ने बताया मुझे स्लिप डिस्क की समस्या थी ऑपरेशन होने के बाद भी चलने उठने में दिक्कत थी, जब योग जुड़ा तो मेरी काफी समस्या हल हो गई । साथ बाल भी अब काले हो गए । उन्होंने बताया कि चिंता नही करना चाहिए किसको भी योग करना चाहिए जिससे काफी फायदा होगा।
« PREV
NEXT »

No comments