BREAKING NEWS
latest

बुधवार से शुरू होगी समर्थन मूल्य पर गेहूँ की खरीदी : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

  भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया है कि प्रदेश में रबी विपणन वर्ष 2020-21 के अंतर्गत किसानों से समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी बुधवार 15 अप्रैल से प्रारंभ होगी। उन्होने कहा कि इंदौर, भोपाल और उज्जैन जिलों में खरीदी की तारीख बाद में घोषित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि इस बार सरकार द्वारा गेहूं का समर्थन मूल्य 1925 रूपये प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है।
  मुख्यमंत्री चौहान ने किसानों से आग्रह किया है कि वे उनको भेजे गए एसएमएस में बताई गई तारीख एवं पारी पर ही अपनी उपज लेकर खरीदी केन्द्र पर आएं। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि सभी किसानों की उपज समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी। मुख्यमंत्री ने किसानों से अपेक्षा की है कि कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए खरीदी केन्द्र पर पूरी सोशल डिस्टेंशन रखें। एक-दूसरे से पर्याप्त दूरी बनाकर रखें तथा  सभी सुरक्षात्मक उपायों का पालन करें।
मुख्यमंत्री ने किसानों से कहा है कि खरीदी के संबंध में कोई भी शिकायत अथवा समस्या होने पर वे सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 पर संपर्क कर सकते हैं। उन्होने बताया कि इस बार किसानों की सुविधा के लिये खरीदी केंन्द्रों की संख्या बढ़ाई गई है। मुख्यमंत्री ने वृद्ध एवं बीमार व्यक्तियों को सलाह दी है कि वे खरीदी केन्द्र पर न आएं। आवश्यक होने पर वे अपने द्वारा नामित किसी अन्य व्यक्ति को भेज सकते हैं। कोरोना फैलने से रोकने के लिए एक-दूसरे से सुरक्षित दूरी बनाकर रखें, साबुन से समय-समय पर हाथ धोएं, मास्क का उपयोग करें। उन्होने कहा कि मास्क घर पर भी बना सकते हैं।
« PREV
NEXT »