BREAKING NEWS
latest

मुख्य सचिव ने कोरोना वायरस से बचाव की तैयारियों की समीक्षा की....




 भोपाल। मुख्य सचिव सुधि रजंन मोहन्ती ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये किये गये उपायों की समीक्षा की। उन्होंने कलेक्टरों को निर्देशित किया कि विदेशों से आये यात्रियों, विशेषकर चीन से आये यात्रियों का मेडिकल चेकअप जरूर करवाया जाये। डॉक्टरों की टीम बनाने में विशेषज्ञता का ध्यान रखा जाये। मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। मेडिकल किट्स हर समय उपलब्ध रहे। मुख्य सचिव सुधि रजंन मोहन्ती ने जिला कलेक्टरों को जागरूकता के लिये मीडिया वर्कशाप आयोजित करने के निर्देश दिये।
  प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य श्रीमती पल्लवी जैन गोविल ने कोरोना वायरस से बचाव की तैयारी एवं उसकी रोकथाम के उपाय बताये । उन्होंने बताया कि चीन से आने वाले यात्रियों की जाँच के लिये एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था है। कोरोना वायरस बीमारी को लेकर मध्यप्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है तथा चीन के अन्य हिस्सों से आये यात्रियों को घर पर आईसोलेट किया जा रहा है तथा लक्षण होने पर सेम्पल लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य में कुल 420 व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है, जिनमें से 66 निगरानी में हैं। राज्य स्तर पर जानकारी के लिये हेल्पलाईन टोल फ्री नम्बर 104 स्थापित किया गया है।
  वीडियो कॉन्फ्रेंस में अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास, प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, प्रमुख सचिव महिला बाल विकास, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा,सचिव जनसम्पर्क तथा संभागीय कमिश्नर एवं पुलिस महानिरीक्षक तथा जिलों में कलेक्टर और नगर निगम, नगर पालिका एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

« PREV
NEXT »

No comments