BREAKING NEWS
latest

Namaste trump:अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में डोनाल्ड ट्रंप का नमस्ते,पीएम मोदी ने कहा भारत और अमेरिका के संबंधों में नया अध्याय.....






 Namaste trump : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित नमस्ते ट्रम्प के कार्यक्रम में पहुंचे। इसके पहले ट्रम्प का विमान गुजरात के अहमदाबाद में लैंड किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्वागत किया ओर उन्हें गले लगाया। जिसके बाद साबरमती आश्रम पहुंचे जहां पर ट्रंप और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया में चरखा भी काता वही नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को साबरमती आश्रम घुमाया और चरखी के बारे में बताएं साथी गांधी के मशहूर तीन बंदरों का स्मृति चिन्ह भी अमेरिकी राष्ट्रपति को भेंट किया उसके पहले साबरमती आश्रम में ट्रंप ओर मेलानिया ने महात्मा गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में मैसेज लिखा और उन्होंने बेहतरीन भारत यात्रा के लिए ग्रेट फ्रेम प्राइम मिनिस्टर मोदी को धन्यवाद दिया। 

  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बाद में दुनिया के सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में एक बड़ी रैली को भी संबोधित किया। डोनाल्ड ट्रंप ओर मोदी दोनो दो बार गले मिले। मोदी ने ट्रम्प के स्वागत में भाषण की शुरुआत की ओर मंच पर बुलाते ही उन्हें गले लगाया । ओर दोनो अपने अपने भाषण समाप्त करने के बाद भी एक दूसरे का अभिवादन करते नज़र आए।

  इस दौरान पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को भारत और अमेरिका के संबंधों में नया अध्याय करार देते हुए सोमवार को कहा कि यह दोनों देशों के लोगों की प्रगति और समृद्धि का एक नया दस्तावेज बनेगा। मोदी ने कहा, ‘‘21वीं सदी में, नए गठबंधन, नयी प्रतिस्पर्धाएं, नयी चुनौतियां और नए अवसर बदलाव की नींव रख रहे हैं। हम दीर्घकालिक सोच से प्रेरित हैं, अल्पकालिक विचार से नहीं। हमारे द्विपक्षीय संबंध और आगे बढ़ेंगे, हमारे आर्थिक गठजोड़ बेहतर होंगे और हमारा डिजिटल सहयोग व्यापक होगा।'' उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध और सहयोग की, 21वीं सदी के विश्व की दिशा तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका होगी। Unity की Vibrancy भारत और अमेरिका के बीच मजबूत रिश्ते का आधार है। एक Land Of the Free है, तो दूसरा पूरे विश्व को एक परिवार मानता है। एक को Statue Of Liberty पर गर्व है तो दूसरे को, दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा- सरदार पटेल की Statue Of Unity पर प्रेसिडेंट ट्रंप की ये यात्रा, भारत और अमेरिका के संबंधों का नया अध्याय है। एक ऐसा अध्याय जो अमेरिका और भारत के लोगों की Progress और Prosperity का एक नया दस्तावेज बनेगा.फर्स्ट लेडी  मेलानिया ट्रंप का यहां होना सम्मान की बात है। Healthy और Happy America के लिए आपने जो किया है, उसके अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। समाज में बच्चों के लिए आप जो कर रही हैं, वो प्रशंसनीय है.



नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम के आयोजन में डोनाल्ड ट्रंप ने नमस्ते कहते हुए अपना संबोधन शुरू किया । आपके शानदार स्वागत के लिए शुक्रिया, अमेरिका भारत के लिए हमेशा वफादार रहेगा।पीएम मोदी से सब प्यार करते हैं। भारत के सफल नेता पीएम मोदी, भारत का खास दोस्त बना रहेगा अमेरिका। पूरी दुनिया के लिए उम्मीद की किरण भारत, विश्व को भारत पर गर्व।भारत के हर गांव में बिजली, पीएम मोदी के नेतृत्व में हुए व्यापक काम। मोदी के नेतृत्व में भारत कर रहा अच्छा काम, हर घर में पहुंची बिजली। भारत जल्द ही गरीबी से बाहर निकलेगा।डोनाल्ड ट्रंप ने किया डीडीएलजे का जिक्र, सचिन तेंदुलकर का भी लिया नाम। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवाद के मसले पर कड़ा संदेश दिया.


Image

भारत दौरे पर पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सोमवार को पत्नी मेलानिया (Melania Trump) के साथ ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार किया. इस दौरान उनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर भी साथ थी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा हवाईअड्डे पर ट्रंप की अगवानी की. 
  ट्रम्प के एयरबेस पहुंचने पर, उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आये 250 से अधिक कलाकारों ने ढोल, नगाड़े और मृदंग की मधुर ध्वनियों के बीच ‘मयूर नृत्य', ‘राई लोक नृत्य', ‘धोबिया लोक नृत्य', ‘बरमसिया' 'नृत्य प्रस्तुत किया, जिससे यहां उत्सव का माहौल बन गया.

 ताजमहल की विजिटर बुक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा,"ताजमहल विस्मय को प्रेरित करता है, जो भारतीय संस्कृति की समृद्ध और विविध सुंदरता के लिए एक कालातीत वसीयतनामा है! धन्यवाद, भारत"।

« PREV
NEXT »

No comments