BREAKING NEWS
latest

Namaste Trump:डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत यात्रा के आने से पहले PM मोदी को बताया अच्छा दोस्त,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा भारत डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने के लिए उत्सुक......



 Donald Trump India Visit:  अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) कल 24 फरवरी को भारत यात्रा पर आ रहे है । उनकी यह यात्रा दो दिनों दौरे की शुरूआत गुजरात के अहमदाबाद से होगी। उसी दिन शाम को डोनाल्ड ट्रम्प आगरा जाएंगे और ताजमहल का दीदार करेगें । साथ ही इस दौरान उनकी पत्नी् मेलानिया ट्रंप भी मौजूद रहेगी। वही 25 को ट्रम्प दिल्ली जायेगे। इसको लेकर तीनो शहरों में भव्य तैयारिया की गई और सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए है। 
 अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की दो दिनी यह भारत यात्रा में वह 36 घण्टा बिताएंगे। उनका यह कार्यक्रम बहुत व्यस्त रहेगा उनके साथ उनके साथ उनकी पत्नीत मेलानिया ट्रंप (Melania Trump), बेटी इवांका ट्रंप, दामाद और एक उच्च‍स्तिरीय प्रतिनिधिमंडल भी भारत पहुंच रहा है।

 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कल के दौरे से पहले, अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में मोटेरा स्टेडियम में तैयारी चल रही है। कल यहां स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 
अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया ने बताया कि नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मोदी सुबह 11 बजे हवाई अड्डा आएंगे। 40 मिनट बाद ट्रंप परिवार सहित यहां पहुंचेंगे। सेना के तीनों विंग उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देंगे। मोदी और ट्रंप रोड शो करते हुए एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम और वहां से सीधे मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा भारत डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने के लिए उत्सुक है। यह सम्मान की बात होगी कि वह कल हमारे साथ होंगे, जिसकी शुरुआत अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम से होगी।

भारत के लिए विदा होने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं भारत के लोगों के साथ होने का इंतजार कर रहा हूं। हमारे साथ लाखों लोग होंगे। यह एक लंबी यात्रा है। मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बहुत अच्छा लगता है। वे मेरे दोस्त हैं। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप,उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी व दामाद ताजमहल से सोमवार को दीदार करेगें। वह स्मारक में एक घंटा बिताएंगे। ट्रंप दोपहर बाद 4:45 बजे अमेरिकी विमान से यहां खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दो घंटे शहर में रहेंगे। राज्यपाल आनंदी बेन व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे।
यात्रा के दूसरे दिन मंगलवार को ट्रंप का राष्ट्रपति भवन सुबह 10 बजे आधिकारिक तौर पर स्वागत किया जाएगा. इसके बाद 10 बजकर 30 मिनट पर ट्रंप राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पाजंलि अर्पित करेंगे. सुबह 11 बजे हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ उनकी एक औपचारिक बैठक होगी. दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर हैदराबाद हाउस में ही सहमति पत्रों का आदान-प्रदान होगा.

 विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार पहले ही बता चुके हैं कि दोनों देशों के बीच 5 एमओयू होंगे. ये एमओयू बौद्धिक संपदा, व्यापार सुविधा और होमलैंड सिक्युरिटी से जुड़े होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति ट्रंप के लिए दोपहर में लंच का आयोजन करेंगे. शाम को डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका की प्रथम लेडी मेलानिया ट्रंप के साथ राष्ट्रपति भवन पहुंचेंगे. यहां पर राष्ट्रपति उनके लिए डिनर का आयोजन करेंगे. इस डिनर में सत्ता पक्ष के साथ साथ विपक्षी नेताओं को भी बुलाया गया है. रात 10 बजे ट्रंप अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे.

« PREV
NEXT »

No comments