BREAKING NEWS
latest

प्रदेश सरकार द्वारा जारी विज़न डाॅक्यूमेंट- ‘‘रोडमैप 2020-2025’’, मध्यप्रदेश की तरक्की का ऐतिहासिक दस्तावेज बनेगा : शोभा ओझा





भोपाल।  मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की अध्यक्षा श्रीमती शोभा ओझा ने आज जारी अपने वक्तव्य में बताया कि प्रदेश में कमलनाथ सरकार के सफलतम एक वर्ष पूरे होने के अवसर पर, पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह जी की उपस्थिति में, मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी के द्वारा प्रदेश का विजन डाॅक्यूमेंट- ‘‘रोडमैप 2020-2025’’ जारी किया गया। अपने कार्यकाल के पहले वर्ष में ही, पार्टी के वचन-पत्र के 365 वचन पूरे कर, कमलनाथ सरकार ने यह सिद्ध कर दिया है कि वह जनता को दिये गये अपने वचनों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। जिस तरह से मध्यप्रदेश में जनता की उम्मीदें रंग लाईं हैं और तरक्की मुस्कुराई है, उससे कमलनाथ जी का यह कहना भी शत-प्रतिशत सही सिद्ध हुआ है कि यह टेलीविजन नहीं ‘‘विज़न’’ की सरकार है।

कमलनाथ सरकार के स्वर्णिम युग का शानदार आगाज, उसके कार्यकाल के इस प्रथम वर्ष में हुआ है, उसके द्वारा उठाए गए प्रभावशाली और जनहितैषी कदमों के कारण प्रदेश की जनता ने राहत की सांस ली है, चाहे किसान कर्जमाफी हो, इंदिरा गृह ज्योति योजना के तहत बिजली का बिल 100 रूपये प्रति 100 यूनिट करना हो, पिछड़ा वर्ग को सत्ताइस और सामान्य वर्ग को दस प्रतिशत आरक्षण देने की बात हो, इन्दौर और भोपाल में मेट्रो-ट्रेन की नींव रखने की बात हो, प्रदेश में लगने वाले उद्योगों में स्थानीय युवाओं को 70 प्रतिशत रोजगार देकर प्रतिभा पलायन को रोकने की बात हो, ‘‘मैग्नीफिसेंट एम.पी.’’ के माध्यम से निवेश को आकर्षित करने की बात हो या मिलावटखोरों सहित सभी प्रकार के माफियाओं के खिलाफ जंग छेड़ते हुए ‘‘शुद्ध के लिए युद्ध’’ अभियान की बात हो, कमलनाथ सरकार ने सभी मोर्चों पर प्रभावशाली और राहतकारी कदम उठाते हुए अपनी स्पष्ट छाप छोड़ी है।

कमलनाथ सरकार की उपरोक्त एक वर्षीय उपलब्धियों के बाद, उसने जो अपना विजन डाॅक्यूमेंट- ‘‘रोडमैप 2020-2025’’, इस प्रदेश की जनता के लिए पेश किया है, उसमें पारदर्शी नई रेत और खनिज नीति, राइट-टू-हेल्थ, राइट-टू-वाॅटर, पारदर्शी व त्वरित चयन प्रक्रिया, प्रत्येक उद्योग के लिए पृथक-पृथक उद्योग एवं निवेश नीति, प्रदेश में ‘‘ड्राय पोर्ट (शुष्क पत्तन)’’ के निर्माण के साथ ही, देश के मध्य में प्रदेश की स्थिति का फायदा उठाकर, इसे लाॅजिस्टिक्स का हब बनाने जैसी अनेकों बहुउद्देशीय, दूरगामी योजनाएं शामिल हैं। स्पष्ट है कि इस विजन डाॅक्यूमेंट के माध्यम से प्रदेश को देश के विकसित राज्यों की श्रेणी में शुमार करने में मदद मिल सकेगी।

अपने बयान के अंत में श्रीमती ओझा ने कहा कि शानदार आगाज के साथ, अपनी झोली में उपलब्धियों का पिटारा लिये, प्रदेश की कांग्रेस सरकार, कमलनाथ जी के दूरदृष्टिपूर्ण और सुयोग्य नेतृत्व में, आगे बढ़ रही है और यह तय है कि उसके द्वारा प्रस्तुत ‘‘विजन डाॅक्यूमेंट’’ मध्यप्रदेश की तरक्की का ऐतिहासिक दस्तावेज बनेगा।
« PREV
NEXT »

No comments