BREAKING NEWS
latest

कांग्रेस के प्रदेश व जिला प्रवक्ताओं की आवश्यक कार्यशाला व प्रबोधन बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में संपन्न हुई....

   सी.ए.ए., एन.आर.सी. सहित देश के वर्तमान राजनैतिक परिदृश्य और कमलनाथ सरकार के जनहितैषी कार्यों व आगामी कार्ययोजना पर हुआ मंथन....



 भोपाल।  देश में चल रहे अराजकता के दौर और नागरिकता संशोधन कानून (सी.ए.ए.) व राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एन.आर.सी.) के माध्यम से भाजपा शासित केन्द्र सरकार की विभाजनकारी राजनीति के प्रति आगाह करने व इस मुद्दे की पेचीदगियां बताने हेतु कांग्रेस के प्रदेश व जिला प्रवक्ताओं की एक आवश्यक कार्यशाला व प्रबोधन बैठक पार्टी कार्यालय में, प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्षा श्रीमती शोभा ओझा द्वारा आहूत की गई जिसमें मुख्य वक्ता वरिष्ठ पत्रकार और राजनैतिक विश्लेषक श्री राकेश दीक्षित ने समूचे विषय पर प्रमुखता से प्रकाश डाला।

  प्रवक्ताओं को संबोधित करते हुए राकेश दीक्षित ने कहा कि धारा 370 और राममंदिर जैसे संवेदनशील मुद्दों पर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करने में असफल रहे भाजपा और संघ को, अब सी.ए.ए. और एन.आर.सी. के माध्यम से सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की संभावना नजर आ रही है लेकिन जिस तरह से समूचे देश में हर जाति, वर्ग और संप्रदाय के लोग, इस मुद्दे के विरोध में खडे़ होकर, संविधान की मूल भावना को बचाने के लिए एकजुट होते जा रहे हैं, उससे संघ कबीले को करारा झटका लगा है।

   समूचे मुद्दे पर भाजपा और संघ की वास्तविक मंशा से कांग्रेस के प्रवक्ताओं को अवगत कराते हुए मुख्य वक्ता श्री राकेश दीक्षित ने आगे कहा कि संयुक्त राष्ट्र के अनुसार किसी भी देश की खुशहाली का पैमाना, उस देश में रहने वाले अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और उनकी स्थिति से मापा जा सकता है और सीएए ओर एनआरसी पर केन्द्र सरकार का रवैया संयुक्त राष्ट्र की मंशा के साथ ही संविधान की मूल भावना पर भी चोट करने वाला है। दीक्षित ने अपने व्याख्यान में विस्तार से समूचे मुद्दे की जानकारी देते हुए, प्रवक्ताओं की जिज्ञासाओं का भी सामाधान किया।

   इस महत्वपूर्ण कार्यशाला में प्रवक्ताओं को कमलनाथ सरकार के एक वर्षीय कार्यकाल, सरकार की आगामी कार्ययोजना का प्रारूप ‘‘विजन टू डिलीवरी 2020-2025’’, 25 दिसम्बर को सीएए और एनआरसी के विरूद्ध प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में होने वाले विशाल शांति मार्च और पार्टी की आगामी कार्ययोजनाओं के बारे में भी विस्तृत रूप से चर्चा हुई।

इस अहम बैठक को मुख्य वक्ता श्री राकेश दीक्षित के अलावा प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्षा श्रीमती शोभा ओझा, अभय दुबे,भूपेन्द्र गुप्ता, नरेन्द्र सलूजा ओर सैयद जाफर ने भी संबोधित किया।
« PREV
NEXT »

No comments