BREAKING NEWS
latest

भारतीय संविधान दिवस,मुख्यमंत्री ने संविधान की उद्देशिका का वाचन करवाया

 
 BHOPAL: मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने संविधान दिवस पर मंत्रालय के सामने सरदार पटेल उद्यान में देश में 26 नवम्बर 1949 को अंगीकृत भारतीय संविधान की उद्देशिका का वाचन किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों-कर्मचारियों से भी भारतीय संविधान की उद्देशिका का वाचन करवाया।
मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ द्वारा वाचन की गई संविधान की उदे्दशिका इस प्रकार है:- "हम, भारत के लोग, भारत को एक (संपूर्ण प्रभुत्व-संपन्न समाजवादी पंथ-निरपेक्ष लोकतंत्रात्मक गणराज्य) बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को : सामाजिक आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त करने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़-संकल्प होकर अपनी इस संविधान सभा में आज तारीख 26 नवम्बर 1949 ईसवी (मिति मार्गशीर्ष शुक्ला सत्तमी, संवत् दो हजार छह विक्रमी) को एतद् द्वारा इस संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं। "
इस मौके पर मुख्य सचिव श्री एस.आर. मोहंती, विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिव, सचिव एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।
« PREV
NEXT »