BREAKING NEWS
latest

इंदौर-अहमदाबाद एवं इंदौर-मुंबई हाईवे पर रापी लागाकर लूट की वारदात करने वाली माछलिया गैंग के शातिर अपराधी पुलिस थाना राजगढ की गिरफ्त में...

पिछले कई वर्ष से धार जिले में इंदौर-अहमदाबाद व इंदौर-मुंबई हाईवे पर रापी लगाकर लूट करने वाले आरोपीयो के द्वारा की गई लूट की वारदातो का व लूट में शामिल 3 आरोपीयो के नाम का खुलासा किया।

 तिरला थाना क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री के निजसचिव के साथ लूट करने वाले फरार शातिर आरोपी गुलाबसिंह को किया गिरफ्तार। 

 धामनोद थाना क्षेत्र में दो माह पूर्व इंदौर के सराफा व्यापारीयो के साथ रापी लगाकर लाखो रूपये नगदी व सोने चाँदी के जेवरो की लूट करने वाले आरोपीयो में से 03 आरोपीयो को किया गिरफ्तार। 

थाना राजगढ में अगस्त माह में मोहनखेडा पुल के पास झाबुआ के परिवार के साथ लूट करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार । व लूटे गये आभूषण किये बरामद किए।

.धार जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में वारदात करने वाले गिरफ्तार किये गये 03 आरोपीयो से घटनाओ में लूटे गये माल में से लाखो रूपये कीमत के आभूषण,लेपटॉप, तथा नगदी रूपये किये बरामद।



 धार- धार पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रतापसिंह प्रतापसिंह IPS एवं अति.पुलिस अधीक्षक ओंकारसिंह कलेश व देवेन्द्र पाटीदार व्दारा SDOP सरदारपुर,ऐश्वर्य शास्त्री को व थाना प्रभारी,थाना राजगढ लोकेशसिंह भदौरिया को धार जिले में रापी लगाकर लूट करने वाली गैंग के आरोपीयो की पतारसी करने हेतु निर्देशित किया गया था जिसके तारत्मय में SDOP सरदारपुर,ऐश्वर्य शास्त्री व राजगढ थाने की पुलिस टीम व्दारा लगातर आरोपीयो की तलाश करते दिनांक 25.11.19 को आरोपी गुलाब पिता चेनसिंह जाति भील उम्र 35 साल निवासी ग्राम धरावरा थाना कोतवाली धार को बस स्टैण्ड राजगढ में संदिग्ध अवस्था में घूमते पाये जाने पर पकडा जिसने पूछताछ पर अपने साथीयो व रिश्तेदारो के साथ मिलकर धार जिले में अलग अलग स्थानो इंदौर-अहमदाबाद व इंदौर मुंबई हाईवे पर रापी लगाकर लूट की वारदात करना स्वीकार किया हैं।

आरोपी गुलाब पिता चेनसिंह जाति भील उम्र 35 साल नि. ग्राम धरावरा थाना कोतवाली धार बहुत ही शातिर अपराधी हैं जो ग्राम माछलिया के अपने रिश्तेदारो के साथ मिलकर पिछले कई वर्षो से धार जिले में रापी लगाकर लट की वारदात कर रहे हैं तथा अभी तक पकडे नही गये थे । उक्त आरोपी इतने शातिर तरीके से वारदात करते थे तथा वारदात वाले दिन अपने गांव से बस में अलग अलग निकलते थे और धार पहुँचकर दिन में गुलाब के घर पर खाना खाकर आराम करते थे और रात में खा पीकर वारदात करने फिर बस से निकल जाते थे और वारदात करने के बाद अलग-अलग बस व अन्य साधनो से अपने अपने गांव में भाग जाते थे और कुछ दिन बाद जब मामला शांत सा हो जाता था तो लूट के माल का आपस में बंटवारा कर लेते थे।

आरोपी गुलाब की बहन की शादी माछलिया गांव मे हुई है और उसका जीजा राजेश हैं जो कि ईनामी बदमाश अकरम व नाहरसिंह का भाई हैं और यह सभी लोग बहुत ही शातिर अपराधी हैं जिन्होने अपने साथीयो के साथ मिलकर धार जिले व आस-पास के जिलो में भी कई छोटी-बड़ी वारदाते करना स्वीकार किया है जिनके संबंध में आरोपीयो से पुछताछ की जा रही हैं



माछलियां गैंग के शातिर अपराधीयो ने अपने साथीयो के साथ मिलकर निम्निलखित लूट की घटनाएँ की हैं।

1) दिक्ठान थाना सागौर में पिछले साल 2018 में गुलाब व उसके साथीयों अकरम ,नाहरसिंह, जयराम, लम्ब उर्फ थावरीया, नाथीया, सभी नि. ग्राम माछलिया ने व अजय पिता रत ला जाति भील नि. छोटा उमरिया धार के साथ लूट की वारदात करना स्वीकार किया हैं जिसके संबंध में थाना सागौर पर अप क्र 27/18 धारा 394 भादवि का पंजीबद्ध हैं, जिसमें आरोपीयो के नही पकडे जाने से खात्मा कता किया गया था जो पुनः उक्त अपराध में अनुसंधान प्रारंभ कर विवेचना की जा रही हैं।
2. नालछा थाने के सलकनपुर फाटे पर पिछले वर्ष 2018 में एक कार वालो के साथ लूट की वारदात की थी जिसमें गुलाब के साथ उसके साथी नाहरसिंह, अकरम, लम्बु उर्फ थावरिया,अजय , नाथिया , खेलसिंह का भाई भुरू. राजेश,मुकेश ,राजेश सभी नि.ग्राम माछलिया के थे। जिसके संबंध में थाना नालछा पर अप क्र 22/18 धारा 394 भादवि.का पंजीबद्ध हैं। 

(3) इसी वर्ष बारिश के समय तिरला फोरलेन हाईवे पर रापी लगा कर कार चालको के साथ इन लोगो ने दो अलग-अलग लूट की वारदात की थी जिसमें गलाबसिंह, नाहरसिंह, अकरम, लम्बु उर्फ थावरिया, नाथिया , खेलसिंह, भूरू , अजय , मूकेश, राजेश, और राकेश शामिल थे। जिसके संबंध में थाना तिरला पर अप. क्र. 192 /19 धारा 392,395 भादवि व अप. क्र 196/19 धारा 395 भादवि का पंजीबद्ध हैं जिसमें पूर्व में दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। इसी वर्ष अगस्त माह में गुलाब में अपने साथीयो नाहरसिंह , अकरम, जयराम, लम्बु उर्फ थावरिय,नाथिया,खेलसिंह, और राजेश के साथ मिलकर बारिश के समय राजगढ में मोहनखेडा पुल के पास हायवे पर रापी लगाकर कार में सवार लोगो के साथ लूट की थी जिसके संबंध में थाना राजगढ पर अप.क्र.361/19 धारा 392,395 IPC का पंजीबद्ध है । जिसमें आरोपी गुलाब को गिरफ्तार कर लूटा गया मशरूका सोने की चेन व नगद रूपये तथा वारदात में उपयोग किया गया लोहे का खंजर बरामद किया गया है।

 5) इसी प्रकार दो माह पूर्व थाना धामनोद क्षेत्र में गुलाब ने माछलिया के अपने साथीयो 1.मोगडिया 2.धन्ना पिता अपसिंह 3.धन्ना पिता चेनसिंह 4. पारू पिता नरसिंह 5. दारू पिता नरसिंह 6.रायचंद्र पिता बादर सभी नि. ग्राम माछलिया के साथ मिलकर धामनोद में कंदा फाटा के पास रापी लगाकर कार वालो के साथ लूट की थी जिसमें सोने की चेन, अंगूठी व नगदी 02 लाख रूपये लगभग इन लोगो ने लूटे थे। जिसके संबंध में थाना धामनोद पर अप.क्र. 595/19 धारा 394 IPC का पंजीबद्ध हैं।

आरोपी गुलाब सिंह व्दारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस व्दारा तत्काल दबिश देकर ग्राम माछलिया से आरोपी मोगडिया पिता अमरसिंह जाति भील व धनसिंह उर्फ धन्ना पिता अपसिंह जाति भील नि. ग्राम माछलिया को पकडा गया जिन्होने पूछताछ पर धामनोद थाना क्षेत्र के कुंदा फाटे के पास दो माह पूर्व लूट की वारदात करना स्वीकार किया हैं। इन दोनो आरोपीयो को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से लूटी गई दो सोने की चेन , दो सोने की अंगूठी, दो चाँदी की अंगूठी व आरोपीयो से नगद राशि जप्त की गई हैं।

उपरोक्त आरोपीयो को पकडने व चोरी के मामले का खुलासा करने में श्रीमान SDOP महोदय सरदारपुर ऐश्वर्य शास्त्री के नेतृत्व में थाना राजगढ के थाना प्रभारी लोकेशसिंह भदौरिया, उप निरी, पेमा भूरीया, स.उ.नि.जाकिर खाँन,स.उ.नि.विजय मिश्रा,स.उ.नि.भगौरेप्र.आर.दिवाकर,प्र.आर.सैय्यद,आर.सत्यपालजाट, आर.लाखनसिंह ,आर.जितेन्द्र गुर्जर,आर.सुरेश मेढा,आर.गौरसिंह व सायबर विशेषज्ञ आर.सर्वेश सिंह सोलंकी का तथा धामनोद थाना प्रभारी दिलीपसिंह चौधरी ,स.उ.नि. दीपक देवरे व थाना धामनोद की पुलिस टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा है

« PREV
NEXT »

No comments