BREAKING NEWS
latest

मंत्री सिलावट द्वारा इंदौर की बस्तियों का सघन दौरा,डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिये जन-सहयोग बहुत जरूरी....


 INDORE: लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने आज इंदौर की बस्तियों में घर-घर पहुँचकर डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिये किये जा रहे प्रयासों की जानकारी ली, रहवासियों से मिले। उन्होंने लोगों से कहा है कि डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिये जनता का जागरूक होना और सहयोग बहुत जरूरी है।
  मंत्री श्री सिलावट ने लोगों से कहा कि डेंगू तथा मलेरिया की रोकथाम के लिये घर के आसपास तथा कूलर और गमले आदि में पानी जमा न होने दें। आसपास यदि कहीं डेंगू या मलेरिया का लार्वा मिले, तो उसे नष्ट करने के लिये सभी जरूरी उपाय तुरंत करें। श्री सिलावट ने नगर में जन-सुविधा केन्द्रों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने जिला मलेरिया अधिकारी को निर्देश दिये कि सुलभ शौचालय, जिला अस्पताल, बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन आदि महत्वपूर्ण सार्वजनिक जगहों पर डेंगू तथा मलेरिया की रोकथाम के प्रयासों और उपायों को प्रदर्शित करने वाले पोस्टर्स लगवाएँ।
 लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने इंदौर के मेघदूत उपवन और विजय नगर क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने निर्देश दिये कि इन बस्तियों में हर रोज शेड्यूल के आधार पर फॉगिंग मशीन और स्प्रे मशीन से क्रूड आइल का स्प्रे कराएं। नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग के अमले ने जानकारी दी कि इंदौर में फॉगिंग मशीन की संख्या 19 से बढ़ाकर 38 कर दी गई है। शहर में खाली पड़े 32 हजार प्लाट मालिकों को नोटिस जारी कर अर्थदण्ड वसूली की कार्यवाही की गई है।
« PREV
NEXT »

No comments