BREAKING NEWS
latest

भाजपा पार्षदों ने दिया ज्ञापन,आरोप अध्यक्ष के निर्वाचन त्रुटि व भेदभाव दबंगई से होने पर कि निर्वाचन रद्द करने की मांग,15 फरवरी को भाजपा पार्षद ने शपथ कार्यक्रम का किया बहिष्कार



 राजगढ़ (धार)। राजगढ़ में 12 फरवरी को नगरीय निकाय निर्वाचन में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष चुनने के बाद नगर परिषद में कांग्रेस ने कब्जा किया जहां कांग्रेस की अध्यक्ष सवेरा जायसवाल व उपाध्यक्ष दीपक जैन निर्वाचित हुए। उसी और भाजपा में कांग्रेस से नाराज होकर अजंलि अजय जायसवाल में शामिल हो गई। 12 फरवरी को हुए निर्वाचन को लेकर धार कलेक्टर को ज्ञापन सौपा जिसमे कहा गया दिनांक 12.02.2023 को नगर परिषद राजगढ़ अध्यक्ष का निर्वाचन हुआ। निर्वाचन में अन्यत्र प्रत्याशी कांग्रेस श्रीमती सवेरा महेश जायसवाल द्वारा दबंगई से पार्षद मतदाताओं को प्रभावित किया। पार्षद श्रीमती अंजली अजय के द्वारा जब मतदान किया जा रहा था तभी अध्यक्ष प्रत्याशी श्रीमती सवेरा जायसवाल ने मतदान की टेबल पर जाकर मतपत्र को देखा एवं मतपेटी को धक्का भी दिया, दबंगई भी की। इसके पूर्व श्रीमती अंजली जायसवाल को दबाव बनाकर प्रताडित भी किया। श्रीमती अंजली अजय जायसवाल ने अध्यक्ष का फार्म लिया व जमा करना चाहती थी। किंतु अचानक से उनका स्वास्थ्य खराब होकर चक्कर आने लगे इस कारण वे अध्यक्ष का फार्म जमा नहीं कर सकी। उन्हें शुगर की बीमारी हैं। फिर भी उन्हें सवेरा जायसवाल द्वारा ग्लुकोस पिला दिया गया जिससे उनकी तबीयत और खराब हो गई। शासकीय डॉक्टर राहुल कुलथिया ने आकर उनका ईलाज किया। अंजली जायसवाल ने घर जाने की इच्छा जाहिर की साथ ही अपने पति अजय जायसवाल को बुलाने को कहा। किंतु प्रशासन ने सहयोग न कर भेदभाव किया। अंजली जायसवाल को मतदान करते हुए सेवरा जायसवाल द्वारा टेबल तक जाकर के देखने के बावजूद अधिकारियों ने उन्हें नहीं रोका। उक्त मतदान करते हुए वीडियो रिकार्डिंग की जांच करें एवं हमें भी कराये। हम सभी पार्षदगण उक्त घटनाक्रम के साक्षी हैं। अतः निर्वाचन में त्रुटि, भेदभाव, दबंगई होने एवं सबसे महत्वपूर्ण बात मतदाता पार्षद द्वारा मतदान करते हुए अध्यक्ष प्रत्याशी द्वारा स्वयं जाकर देखने मतदान को प्रभावित करने से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का निर्वाचन रद्द किया जावे। ज्ञापन को राज्य निर्वाचन में भी डॉक द्वारा भेजा गया साथ ही सूत्रों के मुताबिक इस विषय को लेकर कोर्ट में भी भाजपा जा सकती है ऐसे देखना आगे राजगढ़ नगर परिषद निर्वाचन का यह मामला में भाजपा कितनी सफल हो पाती है।

भाजपा ने शपथ का किया बहिष्कार:-

  भाजपा पार्षदों द्वारा आरोप है कि निर्वाचन रद्द करने की मांग का ज्ञापन कलेक्टर को देने की जानकारी लगते ही 14 फरवरी रात्रि 10 बजे शपथ कार्यक्रम 15 फरवरी सुबह 11 बजे ताबड़तोड़ रखा गया।

 निर्वाचन रद्द की मांग व अचानक सूचना से आहत भाजपा पार्षदों ने शपथ कार्यक्रम का बहिष्कार किया।

« PREV
NEXT »