BREAKING NEWS
latest

ओडिशा के Smruti Pratik को उनके संगीत क्षेत्र में किस प्रकार मेहनत कर रहे जानिये

 



 स्टोरी: ओडिशा की Smruti Pratik  ने अपनी मधुर आवाज और स्वतंत्र के प्रति सूक्ष्म दृष्टिकोण के साथ संगीत के क्षेत्र में अपने लिए काफी जगह बनाई है। उनके परिवार की संगीत पृष्ठभूमि है। उनका जन्म 31 जुलाई 2000 को ओडिशा के ढेंकनाल में हुआ था। उनकी माँ एक गायिका और कवि हैं।

Smruti Pratik ओडिया उद्योग में एक संगीत संगीतकार और पार्श्व गायिका हैं जो एक संगीत परिवार से हैं। स्मृति प्रतीक ने 9 साल की उम्र में संगीत सीखना शुरू कर दिया था और उन्हें पियानो और गिटार का शौक था।

 उन्होंने हिंदुस्तानी वोकल सीखने में अपने 5 साल (2009 से 2014) का निवेश किया और हारमोनियम सीखने में एक साल से अधिक का निवेश किया, जो सुरसंगम, रेंगाली से है, जिसकी अखिल भारतीय गंधर्व महाविद्यालय मंडल, मुंबई में इसकी मुख्य शाखा है। उनके गुरु दिव्य लोचन आचार्य, बिपिन बिहारी मिश्रा, रुद्र चरण प्रुस्टी और राजकिशोर प्रधान हैं।

  उन्हें बचपन से ही सिंगिंग में काफी दिलचस्पी रही है। उनके सबसे बड़े प्रेरक उनकी मां उनके भाई कुलदीप कौस्तुव के साथ-साथ उनके परिवार के अन्य सदस्य और दोस्त हैं। साथ ही वह 250k + इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ सोशल मीडिया पर लोकप्रिय चेहरों में से हैं। वह कॉस्मिक क्रिएटिविटी चैनल के मालिक और संस्थापक भी हैं।
  Smruti Pratik इन दिनों सोशल मीडिया पर किसी चर्चित फेस के साथ काम कर रही हैं।

 इसके अलावा, उन्होंने Spotify, Jio Saavan, Apple Music, और कई अन्य प्रमुख प्लेटफार्मों पर कलाकार प्रोफाइल की पुष्टि की है।
« PREV
NEXT »