BREAKING NEWS
latest

मालवा महासंघ का राष्ट्रीय अधिवेशन 8-9 जनवरी को होगा हस्तिनापुर तीर्थ पर....





 राजगढ़ (धार)। मालव भूषण तप शिरोमणी आचार्यश्री नवरत्न सागर सूरिश्वर की प्रेरणा से गठित हुए मालवा महासंघ का राष्ट्रीय अधिवेशन 8 व 9 जनवरी को उत्तर भारत के प्रसिद्ध जैन व अजैन तीर्थ स्थल हस्तिनापुर में होगा। इसमें संपूर्ण राष्ट्र से हजारों सकल जैन श्रीसंघ के प्रतिनिधि सहभागिता करेंगे। अधिवेशन में महासंघ की वर्षभर की गतिविधियों को प्रस्तुत किया जाकर आगामी कार्य योजना पर विचार-विमर्श भी होगा। अधिवेशन को युवाचार्यश्री विश्वरत्न सागर सूरीश्वरजी म.सा. निश्रा प्रदान करेंगे। महासंघ के आयोजन को लेकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी द्वारा व्यापक पैमाने पर तैयारियां की जा रही है।

7 नवंबर से होगी जिला स्तरीय सम्मेलन की शुरूआत

 नवरत्न धाम पालीताणा के ट्रस्टी श्री वीरेंद्र जैन "पत्रकार" ने बताया कि महासंघ के अधिवेशन में समग्र जैन सकल श्रीसंघ के प्रतिनिधियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय सम्मेलनों का आयोजन भी होगा। इसकी शुरूआत राजस्थान के भवानीमंडी से होगी। वहां पर 7 नवंबर को जिले के सभी श्रीसंघों का सम्मेलन आयोजित किया गया है।   

 मालवा महासंघ के महासचिव अभय चोपड़ा व राजेश मानव ने राजगढ़ में श्रीसंघ के प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए बताया कि महासंघ वर्ष में एक बार युवाचार्यश्री की निश्रा में राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन करता है। गतवर्ष कोरोना की वजह से यह आयोजन नहीं हो पाया था। इस बार इसे व्यापक पैमानें पर बनाने का निर्णय किया गया है। आयोजन की कमान युवाचार्यश्री ने संभाल रखी है   युवाचार्यश्री ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी को निर्देषित किया है कि इस बार के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रत्येक जिले के सभी सकल जैन श्रीसंघ के प्रतिनिधि अनिवार्य रूप से इसमें सहभागिता करें। इसके लिए कार्यकारिणी व्यापक तौर पर योजना तैयार करे ताकि महासंघ अपने उद्देश्य को जमीनी स्तर और आखिरी व्यक्ति तक भी आसानी से पहुंचा सके। इसके लिए महासंघ के राष्ट्रीय पदाधिकारी सतत रूप से अपने कार्यक्षेत्र में नियमित भ्रमण भी करें और उन्हें संघ के उद्देश्य व गठन के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दे। 

« PREV
NEXT »

No comments