BREAKING NEWS
latest

ROUNAK KAYAL ने 10,111,000 SECONDS में 103 MACRO PICS क्लिक करके 4 महीने के भीतर 'UNIQUE 4 MACRO WORLD RECORD' बनाया




 पश्चिम बंगाल की रौनक कयाल ने प्रॉस्यूमर 55 एमएम (ब्रांड: इंडियन मैक्रो लेंस) मोबाइल के लिए जो 'मोबाइल यूनीक 4 मैक्रो रिकॉर्ड' बनाता है और एक से अधिक विश्व रिकॉर्ड बनाता है।



रौनक कयाली के बारे में


 रौनक कयाल एक मैक्रो फोटोग्राफर हैं जिन्हें 'द किंग ऑफ मैक्रो' के नाम से जाना जाता है, वे इंकज़ोइड फाउंडेशन के ग्राफिक्स हेड भी हैं, जिन्होंने अभी-अभी कक्षा 12 पास की है, जो फार्मेसी में अपना करियर बनाएंगे।

 वह १०,१११,००० सेकंड (१ + १ + १ + १ = ४) में १०३ मैक्रो पिक्स (१ + ३ = ४) क्लिक करने का विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए विश्व रिकॉर्ड धारक हैं, जो लगभग ४ महीने की समयावधि के भीतर प्रोसुमेर ५५ मिमी ( ब्रांड:इंडियन मैक्रो लेंस) मोबाइल के लिए जो 'मोबाइल यूनीक 4 मैक्रो रिकॉर्ड' बनाता है और एक से अधिक विश्व रिकॉर्ड बनाता है और उसका रिकॉर्ड INKZOID और ग्लोरियस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।


 उन्होंने 'द वर्ल्ड ऑफ मैक्रो' नामक एक पुस्तक भी संकलित की, जिसमें सभी 103 चित्रों को शामिल किया गया था, जिन्हें उनके विश्व रिकॉर्ड में माना गया था।



 वह "कीर्ति-द शाइनिंग स्टार" पुस्तक के संकलनकर्ताओं में से एक हैं और यह उनकी पहली पुस्तक थी जिसे उन्होंने अपने सह-संकलक (सुश्री सान्या टिकरिया) के साथ संकलित किया था।


 उन्होंने अब तक 6 एंथोलॉजी में हिस्सा लिया है। एक अजीब तथ्य यह है कि वह एक समर्थक या सुसंगत लेखक नहीं है, बल्कि जुनून से एक फोटोग्राफर है जो हर तत्व को सकारात्मक और अच्छे तरीके से देखना पसंद करता है।

 वह उन पलों को क्लिक करता है जो उसे सबसे अच्छा लगता है। वह इसे अपने जीवन भर के शौक के रूप में जारी रखना चाहते हैं। उनके कुछ क्लिक कई इंस्टाग्राम पेजों में दिखाए गए हैं।

 वह मैक्रो फोटोग्राफी को अपनी सर्वश्रेष्ठ शैली के रूप में पसंद करता है, क्योंकि यह कुछ भी स्पष्ट रूप से मिनटों का विवरण दिखाता है जो स्पष्ट रूप से नग्न आंखों में नहीं देखा जा सकता है, खासकर कीड़े और मकड़ियों (एक प्रकार का एंटोमोफाइल)। ग्राफिक डिजाइनिंग में भी उनकी गहरी रुचि है, जिसके लिए वे कई लेखन समुदायों में ग्राफिक्स डिजाइनर रहे हैं।


फोटोग्राफी के लिए उनके पसंदीदा स्व-निर्मित उद्धरणों में से एक है -


"आपको जो पसंद है, उसे क्लिक करें, चाहे फूल हो या गोबर, पक्षी या सांप, जिस तरह से आप दर्शकों के सामने उसका प्रतिनिधित्व करते हैं, वह एक जबड़ा छोड़ने वाला होना चाहिए!"।

« PREV
NEXT »

No comments