BREAKING NEWS
latest

श्री राजीव रंजन झा ने पावर फाइनैंस कॉर्पोरेशन के डायरेक्टर (प्रोजेक्ट्स) का कार्यभार संभाला

 


 मुम्बई : महारत्न सीपीएसई कंपनी और भारत में विद्युत क्षेत्र में अग्रणी नॉन-बैंकिंग फाइनैंशियल फर्म पावर फाइनैंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने आज श्री राजीव रंजन झा को डायरेक्टर (प्रोजेक्ट्स) नियुक्त करने की घोषणा की है।

 इस भूमिका के लिए पदोन्नत किए जाने से पहले श्री झा पीएफसी में एक्ज़क्टिव डायरेक्टर (प्रोजेक्ट्स) के पद पर काम कर रहे थे। अपनी नई भूमिका में वे कारोबार के नए मार्गों के लिए ठोस रणनीतियां बनाने और इन्हें लागू करने की ज़िम्मेदारी संभालेंगे और साथ ही कंपनी द्वारा वित्तपोषित मौजूदा परियोजनाओं का भी निरीक्षण करेंगे।

 इससे पहले वे पीएफसी के साथ कंर्सोटियम लेंडिंग के तहत निजीक्षेत्र की परियोजनाओं के सम्पूर्ण ऋण पोर्टफोलियो के लिए ज़िम्मेदार थे, जहां पीएफसी अग्रणी वित्तीय संस्थान है। उन्होंने नव्यकरणीय उर्जा ऋण पोर्टफोलियो का भी प्रबन्धन किया है और प्रोजेक्ट अप्रेज़ल (खासतौर पर स्वतन्त्र निजी विद्युत परियोजनाओं के लिए) के क्षेत्र में भी व्यापक कार्य किया है। वे यूएमपीपी के अवॉर्ड एवं विकास के साथ भी जुड़े रहे हैं, जिसके लिए पीएफसी नोडल एजेन्सी है। श्री झा ने तकरीबन रु 10,000 करोड़ के ऋण मूल्य के साथ बड़े पैमाने की तनावग्रस्त सम्पत्तियों के समाधान में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

 पीएफसी में शामिल होने से पहले वे आठ साल से भी अधिक अवधि तक विशाखापटनम स्टील प्लांट (राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड) के साथ काम कर रहे थे और उनके कोयला आधारित कैप्टिव  पावर प्लांट के संचालन एवं रखरखाव की ज़िम्मेदारी संभाल रहे थे। श्री झा के पास रांची युनिवर्सिटी के एनआईटी जमशेदपुर से साइन्स (मैकेनिकल इंजीनियरिंग) में बैचलर की डिग्री है और उन्होंने इग्नु से मैनेजमेन्ट में अडवान्स डिप्लोमा भी किया है।


 

« PREV
NEXT »

No comments