BREAKING NEWS
latest

SANYA TIKARYA की पहली SOLO BOOK "ARE THEY NOT HUMANS?" TRANSGENDERS के बारे में तथ्यों को शामिल करते हुए "THREE WORLD RECORDS IN A ROW" बनाए

 


 

 सान्या टिकरिया की पहली एकल पुस्तक "आर दे नॉट ह्यूमन?" ट्रांसजेंडर्स के बारे में तथ्यों से युक्त एक पंक्ति में तीन शब्द रिकॉर्ड (हैट-ट्रिक वर्ल्ड रिकॉर्ड) बनाए और उनका नाम OMG, INKZOID और Glorious Book Of World Records में दर्ज हुआ।






किताब के बारे में


 "क्या वे इंसान नहीं हैं?" सान्या टिकरिया द्वारा उनके जीवन में लिखी गई पहली एकल पुस्तक है।

 उसने इस पुस्तक के लिए लगातार तीन विश्व रिकॉर्ड बनाए और उसका रिकॉर्ड OMG बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, ग्लोरियस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और INKZOID बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ, जिसमें ट्रांसजेंडर्स के बारे में सच्चे तथ्य शामिल हैं जो उन्हें विभिन्न शोधों के बाद पता चला।

 "क्या वे इंसान नहीं हैं?" मुख्य रूप से एक विश्व रिकॉर्ड (एक पंक्ति में तीन) पुस्तक है जो हमारे समाज में रहने वाले ट्रांसजेंडरों के बारे में विभिन्न अज्ञात तथ्यों और अपने दैनिक जीवन में जीवित रहने के लिए उनके द्वारा सामना किए जाने वाले संघर्षों पर केंद्रित है। इस पुस्तक का मुख्य उद्देश्य एक लाना है समाज में क्रांतिकारी बदलाव ताकि ट्रांसजेंडरों को भी समान सम्मान मिल सके।


लेखक के बारे में


 सान्या टिकरिया छतरपुर (म.प्र.) की रहने वाली हैं। वह होम्योपैथिक दवा सीखने वाली डॉक्टर है। पढ़ाई के अलावा उसे लिखने का भी शौक है और वह उसमें अपना दिल लगाती है। वह ताजी हवा की सांस के रूप में व्यक्तित्व रखती है, मासूमियत और शुद्ध सादगी के साथ लिखती है। उनके पास एक सरल लेकिन आत्मा ज्ञानवर्धक YouTube चैनल सान्या टिकरिया (उनकी सामग्री और विचारों से भरा हुआ) भी है। वह पवित्रता और दया में विश्वास करती है। मास्टर नहीं वह खुद को बुलाना पसंद करती है, लेकिन शब्दों पर उसकी स्पष्ट आज्ञा है। शब्दों की एक राजकुमारी और गहरे अर्थ के साथ, उसकी "रफ कॉपी सी", "भाई तू याद आने लगा" वास्तव में बहुत सारे मासूम दिलों में उकेरी गई है।







 उन्होंने एक पुस्तक संकलित की थी:- "एक आशा की किरण- कोरोना योद्धा"। वह एनजीओ का हिस्सा हैं और आज तक उन्होंने 15 से अधिक बच्चों की पढ़ाई और रहने में मदद की है। और पांच दिनों में 55+ से अधिक पॉडकास्ट बनाने का विश्व रिकॉर्ड धारक भी।


 सान्या टिकरिया के नाम पॉडकास्ट का विश्व रिकॉर्ड है। सर्वश्रेष्ठ एंकर के रूप में तीन से अधिक बार सम्मानित किया गया। उन्होंने गहोई नाइट्स, लायनेस क्लब फंक्शन, वार्षिक समारोह, शादी समारोह और बहुत कुछ जैसे कई कार्यक्रमों की मेजबानी की थी। अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए "डेलीवुड मिस इंडिया 2020" में एक प्रतिभागी के रूप में चयनित हुई। पांच साल से अधिक समय तक सर्वश्रेष्ठ डिबेटर का खिताब भी रखती है। और मॉडलिंग के लिए "द फेस ऑफ 2019" खिताब के लिए दूसरा स्थान हासिल किया।

« PREV
NEXT »

No comments