BREAKING NEWS
latest

Nutritionist Anisha V Ranjan एक कोरोना वारियर के रूप में आई सामने, जरूरतमंदों को फल, दवाईयां और ऑक्सीजन सिलेंडर कराए उपलब्ध

Anisha V Ranjan,Corona warrior,oxygen cylinders,providing fruitsworld health organization,culture news,life and style



बेस्ट न्यूज़ - जब- जब कभी किसी देश या समाज विशेष पर कोई आपदा या कोई भी समस्या आई है, तब- तब कुछ अच्छे लोग भी सामने निकालकर आये हैं। ऐसे लोगों से जन मानस की सहायता करने में अपना पूर्ण योगदान दिया है। कोरोना वायरस नामक महामारी के इस समय में ऐसा ही कुछ किया है Nutritionist Anisha V Ranjan ने। अनीशा वी. रंजन एक जानी मानी सेलेब्रिटी न्यूट्रीसनिष्ट हैं। और आजकल वह लोगों की मदद हर संभव तरीके से कर रही हैं।


Anisha V Ranjan ने महामारी के दौरान लोगों की मदद करने की शुरुआत अपने सोशल मीडिया हैंडल से की जिसके माध्यम से उन्होंने लोगों को कोविड-19 रिकवरी डाइट प्लान दिया। चूँकि अनीशा एक डायटीशियन हैं, तो वह जानते हैं कि क्या खाने से क्या-क्या नुकसान व क्या-क्या फायदे हो सकते हैं। उनके इस डाइट प्लान को कई लोगों ने फॉलो करना शुरू कर दिया और कई लोगों से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं भी आई। ऑनलाइन मदद करने के बाद अनीशा ने मरीजों के लिए दवाइयों से लेकर जूस और ऑक्सीजन सिलेंडर तक की व्यवस्था की। वह निरंतर रूप से सरकारी अस्पतालों का जायजा लेती हैं, और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहती हैं। उन्होंने कोरोना के इस समय में लोगों की इस प्रकार मदद करके खुद को सच्चा कोरोना वारियर साबित किया है।


अनीशा वी. रंजन का कहना है कि यह बीमारी जिस प्रकार बड़े स्तर पर नुकसान पहुँचा रही है, वह देखते हुए जन-सामान्य को जागरूक होना ही पड़ेगा। वह कहती हैं कि यदि लोग मास्क व् सेनेटायजर का प्रयोग अनिवार्य कर दें फिर भी हम इसको फैलने से कई हद तक बचा सकते हैं। अनीशा ने कहा ऐसे समय में लोगों को खासकर खाने का विशेष ध्यान रखना है क्योंकि हमारा प्रतिदिन का खाना ही निर्धारित करता है कि हमारी इम्युनिटी कितनी स्ट्रोंग है। साथ ही अनीशा ने कहा यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया भी जाता है फिर भी उसको घबराने की जरूरत नहीं है। सावधानी पूर्वक गाइडलाइन्स का पालन करते करते हुए ट्रीटमेंट कराना चाहिए।

« PREV
NEXT »

No comments