BREAKING NEWS
latest

राजगढ़ में शीतला सप्तमी पर अति प्राचीन शनि शीतला माता मंदिर पर लग रहा भक्तों का जमावड़ा,राजा महाराजो के जमाने का है मन्दिर

 


 राजगढ़(धार)। राजगढ़ में रविवार रात्रि 12 बजे बाद से शनि शीतला माता मंदिर पर शीतला माता के पूजन कें लिये भक्तों का जमावड़ा देखने को मिल रहा है वही कोरोना काल मे शासन के द्वारा भी लोग गाइड लाइन का पालन करते नज़र आ रहे है। महिलाएं पूजन की थाली लेकर व चेहरे पर मास्क पहन कर मन्दिर पहुँच रही है साथ ही  सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन करते हुए भक्तों द्वारा नज़र आया। 






  श्री शनि शीतला माता मंदिर समिति के नीलेश सोनी ने बताया रविवार 12 बजे मध्यरात्रि के पूर्व शीतला माता जी का अभिषेक समिति द्वारा किया गया। ओर शीतला माताजी से प्रार्थना की गई कि पूरा विश्व कोरोना मुक्त हो,सभी कल्याण हो। साथ ही समिति के द्वारा कोरोना संक्रमण के चलते हुए किसी प्रकार की लापरवाही न हो इसके लिये मास्क पहनने वाले को ही प्रवेश दिया है । समिति के नीलेश सोनी, राजा सेठ पीपली वाले,मुकेश माहेश्वरी,गबरू सेठ सहित आदि सदस्यों द्वारा व्यवस्था में लगे हुए थे।

   शनि शीतला माता मंदिर पुजारी नारायण प्रसाद बताते है कि राजा महाराजाओं के जमाने का यह मन्दिर है और बरसो से लोग दर्शन करने आते है वही लोगो की मनोकामना भी पूरी होती है। वही प्राचीन शनि शीतला माता मंदिर  में श्री शनि शीतला माता समिति द्वारा नवरात्रों-नवमी के दौरान भंडारों का आयोजन किया जाता है। इन भंडारों में स्थानीय लोग अपना पूरा सहयोग देते हैं और दूर-दराज के क्षेत्रों से भी माता के भक्त दर्शन करने पहुंचते हैं।

« PREV
NEXT »

No comments