BREAKING NEWS
latest

’’मास्क नहीं-बात नहीं’’ का पर्याप्त प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक किया जाए,क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक सम्पन्न

 


धार। जिले में बढ़ रहे कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए मास्क लगाना शत प्रतिशत अनिवार्य करें। व्यापारी अपनी दुकान के आगे व्यापक दुरी पर गोले बनाए व बिना मास्क वाले व्यक्ति को सामग्री उपलब्ध नहीं कराए। यदि कोई दुकानदार इसका पालन नहीं करता है, तो उसके विरूद्ध जुर्माने की कार्यवाही की जाए। दुकानदार अपनी दुकान पर ग्राहकों से सोशल डिस्टेसिंग व मास्क लगाने का पालन करने के लिए प्रेरित करें। ’’मास्क नहीं-बात नहीं’’ का पर्याप्त प्रचार-प्रसार कर लोगो को जागरूक किया जाएं। दुकाने रात्रि 8 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रखी जाए तथा इस समय के दौरान बाजारों में अनावश्यक घुमने वालों पर कार्यवाही की जाए। किसी भी क्षेत्र में भीड़ एकत्र न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। आरआरटी टीम द्वारा पॉजीटिव व्यक्ति के घर पर कन्टेटमेंट एरिया की सूचना चस्पा की जाए। जिससे उसके आस-पास रहने वाले लोगों को पॉजिटीव केस के बारे में पता चल जाए व उससे दुरी बनाएं रखे, ताकि संक्रमण अधिक न फैल पाएं। होम आईसोलेट हुए व्यक्ति बाहर न घुमें। यदि कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उस पर कार्यवाही की जाए साथ ही आस पडोस के व्यक्ति भी इसकी सूचना कोविड कमांड सेंटर पर दे सकते हैं। उक्त निर्देश सांसद छतरसिंह दरबार तथा कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने आज कलेक्ट्रेट स्थित वीसी कक्ष में आयोजित डिस्ट्रिीक क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए।
        उन्होनें निर्देश दिए कि शासन के मंशानुरूप जिन क्षेत्र में अधिक पॉजीटीव मरीज निकल रहे है वहॉ पर माईक्रो कन्टेंटमेंट क्षेत्र बनाया जाए। सभी मेरीज गार्डन संचालको की बैठक आयोजित कर उन्हे गार्डन/हॉल के बाहर कोविड के नियमों के लेटर चस्पा करने के निर्देश दिए जाए। सभी बस स्टेण्डों पर स्क्रीनिंग टीम की ड्यूटी लगाए जिससे आने जाने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कर मास्क पहना है कि नहीं यह चेक कर लिया जाए। बैठक में बताया गया कि जिले में 16 फीवर क्लीनिक संचालित की जा रही है।  जिले में पिछले 7 दिनों से लगातार मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्ति पर जुर्माना कार्यवाही की जा रही है। साथ ही उन्होनें लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अनावश्यक घर से बाहर न निकले, यात्रा करने से बचे, ज्यादा भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचे। साथ ही मास्क पहनकर ही घरों से निकले, सोशल डिस्टेंसिंग व सेनेटाईजर का उपयोग करते रहें।  
    इस बैठक में अपर कलेक्टर सलोनी सिडाना,  एडीशनल एसपी देवेन्द्र पाटीदार, एसडीएम एस एन दर्रो, सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी, सीएमएचओं डॉ आर सी पनिका, अरविन्द्र चैधरी, राजीव जोशी सहित कमेटी के सदस्यगण उपस्थित थे।

« PREV
NEXT »

No comments