BREAKING NEWS
latest

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहर की सड़कों पर बांटे मास्क और बनाए सर्किल,कोरोना से बचाव के लिए संकल्प और जन-जागरूकता अभियान का किया शुभारंभ

 


   एमपी: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना वायरस से हर किसी को बचना है और अन्य लोगों को भी बचाना है। तीन उपायों मेरी सुरक्षा-मेरा मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और बार-बार साबुन अथवा सेनेटाईजर से हाथ साफ करने से हम कोरोना से बच सकते हैं। कोरोना को हराने के लिए सभी इकट्ठे हो जाएँ।

  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज पुराने भोपाल शहर के भवानी चौक सोमवारा (पीरगेट) में कोरोना से बचाव के जन-जागरूकता अभियान का शुभारंभ कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने आम-जन और दुकानदारों को मास्क वितरित किए। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने वाले सर्किल भी चाक से निर्मित किए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ पूर्व महापौर  आलोक शर्मा और जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।


  लापरवाही पड़ेगी भारी: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर आ गई है। पॉजीटिव मिलने वाले प्रकरण बढ़ रहे हैं। हम सभी को सावधान रहना होगा। यदि लापरवाही करते हैं तो अपने, अपने परिवार, अपने प्रदेश और देश के लिए हम खतरा पैदा करेंगे। स्थिति भयावह न हो, इसलिए प्रत्येक नागरिक कोरोना से अपना बचाव करे। लापरवाही भारी न पड़े जाए, इसलिए सावधानियों का पालन किया जाए। सामाजिक संगठन, धर्मगुरु इस कार्य में सहयोग करें। त्यौहारों पर भीड़ न हो। 'मेरी होली-मेरे घर' का पालन हो। प्रत्येक दुकान के बाहर सर्किल (गोले) निर्मित कर सुरक्षा रखी जाए। दुकानदार अपनी दुकान में सेनेटाईजर अवश्य रखें, स्वयं मास्क पहनें और ग्राहकों को भी मास्क पहनने के लिए भी प्रेरित करें। अपनी एवं बाकी सभी की सुरक्षा हमारा दायित्व है। सिर्फ सरकार यह कार्य नहीं कर सकती। जन-सहयोग से ही हम कोरोना वायरस को परास्त कर पाएंगे।



« PREV
NEXT »

No comments