BREAKING NEWS
latest

सीएम शिवराज का मध्यप्रदेश के नागरिकों के नाम संदेश-संक्रमण रोकना है, तो भीड़भाड़ से बचना होगा। त्योहारों की रस्म निभाएं, परंपराएं पूरी करें, पर बिना भीड़भाड़ के

 https://www.timesofmalwa.in/2021/03/CM Shivrajs-message-to-the-citizens-of-Madhya-Pradesh.html

 मध्यप्रदेश। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के नागरिकों केे नाम संदेश देते हुए संबोधित किया जिसमें उन्होंने कहा की एक बार फिर COVID19 का संकट गहरा रहा है। हमारे पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में 35,000 से ज़्यादा केस प्रतिदिन आ रहे हैं। हमारे भी कुछ शहर ऐसे हैं जहाँ कोरोना का संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा है। सरकार इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

  सरकार निःशुल्क टेस्टिंग की व्यवस्था कर रही है, वहीं अस्पताल में सामान्य बेड, ICU बेड, दवाइयों और ऑक्सीजन की पुख्ता व्यवस्था कर रही है। गरीबों को दिक्कत न हो इसके लिए हमने आयुष्मान भारत (AyushmanBharat) के अंतर्गत निजी अस्पतालों में भी निःशुल्क इलाज की व्यवस्था की है।

  जो भाई-बहन निजी अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं, उनके लिए भी हमने फीस की सीमाएँ तय की हैं। स्थानीय प्रशासन को निर्देश है की उससे ज़्यादा शुल्क न वसूला जाए। वैक्सीनेशन इस संकट से निपटने का प्रभावी उपाय है। हम अब तक 31 लाख लोगों का टीकाकरण कर चुके हैं।

  मेरी आप सभी से अपील है कि आप इस संक्रमण से अपने आप को बचाने के लिए टीका जरुरा लगवाएँ और अपने परिचितों को भी प्रेरित करें। COVID19 का संक्रमण रोकने के लिए आपका सहयोग हमें चाहिये। सरकार अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ेगी। हम परिश्रम की पराकाष्ठा करेंगे, प्रयत्नों की परिसीमा हम करेंगे, लेकिन आपका सहयोग भी जरूरी है।

  COVID19 के संक्रमण के संकट को अगर रोकना है, तो तीन प्रभावी उपाय आवश्यक हैं- मास्क लगाना- सोशल डिस्टेंसिंग - बार-बार साबुन या सैनिटाइजर से हाथ साफ करना।

हमारे त्योहार महत्वपूर्ण हैं, लेकिन #COVID19 संक्रमण को रोकने के लिए हम ये त्योहार परिवार के साथ घर पर भी मना सकते हैं।

 संक्रमण रोकना है, तो भीड़भाड़ से बचना होगा। त्योहारों की रस्म निभाएं, परंपराएं पूरी करें, पर बिना भीड़भाड़ के।

 अगर परंपरा का निर्वाह जरूरी है, तो स्थानीय प्रशासन की अनुमति ले लें। बिना भीड़ के प्रतीकात्मक रूप से परंपरा का निर्वाह कर लें इससे परंपरा का निर्वाह भी हो जायेगा और संक्रमण से भी हम बच जायेंगे।

 याद रखिये, अगर लापरवाही की, तो संक्रमण बढ़ेगा और प्रदेश संकट में फंसेगा। इसलिए हम सबको मिलकर यह उपाय करना है।

अपने लिये, अपनों की जान बचाने के लिये, संक्रमण को रोकने के लिए आप हर स्वास्थ्य दिशा-निर्देश का पालन कीजिये।

 आपके जिले के क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप ने COVID19 से बचने के लिए जो गाइडलाइन बनाई है, उनका पूरी तरह से आप पालन करें।

 मुझे विश्वास है कि इस संक्रमण से निपटने के लिए आपका हरसंभव सहयोग मिलेगा। कोरोना हारेगा, मध्यप्रदेश जीतेगा।

 

« PREV
NEXT »

No comments