BREAKING NEWS
latest

केंद्रीय नीति आयोग दिल्ली से निजी विद्यालय न्यू मधुकर पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल को मिलेंगे 20 लाख रुपये

न्यू मधुकर पब्लिक H.S. विद्यालय (New Madhukar Public H.S. School
 

  राजगढ़(धार)। राजगढ नगर की शिक्षा जगत की सबसे अग्रणी निजी विद्यालय न्यू मधुकर पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल राजगढ़ को केंद्रीय सरकार द्वारा संचालित नीति आयोग की ओर से 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। प्रथम चरण में 12 लाख रुपये विद्यालय को उसके खाते में प्राप्त हो गए है विद्यालय में अटल टिंकरिंग लैब के लिये मिला। 20 लाख रुपया विज्ञान की मूलभूत अवधारण को समझने में विद्यार्थियों को आसानी होगी।  उक्त उपलब्धि पर विद्यालय को पालकों द्वारा बधाई दी गई। संस्था

   संस्था 2 वर्ष से लगातार प्रयासरत थी ¬ प्रमुख अल्का जैन द्वारा बताया गया कि संस्था 2 वर्ष से लगातार प्रयासरत थी। अब संस्था  विद्यालय में अटल टिंकरिंग लैब के माध्यमसे विद्यार्थी को श्रेष्ठ वैज्ञानिक एवं उद्धमी बनाने का कार्य करेगी एवं युवा उद्यमियों के लिये ऐसे वर्क स्टेशन विकसित किये गए हैं, इस लैब का उद्देश्य देश और समाज के विकास में जहाँ छठी कक्षा से कक्षा बारहवीं कक्षा के विद्धार्थीयों का विज्ञान के प्रति झुकाव बढ़ाना और उन में इंजीनियरिंग मैथमेटिक्स और साइंस, टेक्नॉलोजीके प्रति रुचि पैदा करना है। 

  श्रीमती जैन द्वारा यह भी बताया गया कि स्थानीय अवकाश जैसे रविवार एवं अन्य दिन शहर के अन्य विद्यालय के विद्यार्थी को भी विद्यालय में बुलाकर इस लेब में वैज्ञानिक प्रयोग आदि को विद्यालय के शिक्षक द्वारा निःशुल्क समझाया जाएगा।


  शिक्षक को ट्रेनिंग के लिये पुना भेजा जायेगा - लेब के संचालन के लिये योग्यक शिक्षक की नियुक्ति कर उसे 08 दिवस की ट्रेनिंग के लिये पुना भेजा जायेगा। लॉक डाउन हटते ही लेब शुरू कर दी जावेगी। 

  प्रतिवर्ष संस्था को मिलेगें 2 लाख - वर्तमान में 12 लाख रूपये खाते में आ चुके है। अब 2 लाख प्रतिवर्ष 4 वर्ष तक मिलेंगे जिससे विद्धालय को लेब मेन्टेंनेस, शिक्षक का वेतन आदी अन्य खर्च करना होगा।


« PREV
NEXT »