BREAKING NEWS
latest

आगामी त्यौहार तथा पर्व शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में शासन द्वारा जारी गाईडलाईन के अनुरूप मनाएं-कलेक्टर श्री सिंह

Image may contain: one or more people, people sitting, table and indoor

DHAR NEWS: कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में अवगत कराया कि एक अगस्त को ईदुलज्जुहा, 12 अगस्त को जन्माष्टमी, 17 अगस्त को धारनाथ बाबा का छबीना, 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी , 29 अगस्त को डोल ग्यारस, 30 अगस्त को मोहर्रम एवं 1 सितम्बर को अनंत चतुदर्शी एवं गणेश प्रतिमा विसर्जन आदि पर्व/त्यौहार मनाए जावेंगे। शांति समिति ने नगरवासियों से अपील की कि आगामी त्यौहार नगर की शांति, सद्भाव तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं। बैठक में बताया गया कि शासन द्वारा जारी गाईडलाईन के अनुसार कोई भी धार्मिक कार्य/त्यौहार का आयोजन सार्वजनिक स्थलों पर नहीं किया जायेगा न ही कोई धार्मिक जुलूस या रैली निकाली जायेगी । साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर किसी प्रकार की मर्ति, झांकी आदि स्थापित नहीं की जायेगी। सर्व संबंधित से अपेक्षा है कि अपने-अपने घरों में पूजा/उपासाना करेगे। धार्मिक/उपासना स्थालों पर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक है एक समय में 5 से अधिक व्यक्ति इकट्ठे न हों । साथ ही उपासना स्थलों पर फेस कवर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का कडाई से पालन किया जाना सुनिश्चित किया जाए। विवाह समारोह में महमानो की संख्या 20 से अधिक नहीं होगी। इसमें वर एव वधू पक्ष के अधिकतम 10-10 व्यक्ति सम्मिलित हो सकेगे। इस प्रकार परिवारिक कार्यक्रम यथा जन्मदिन सालगिरह आदि समारोह में 10 से अधिक व्यक्ति सम्मिलित नहीं होगे। अंतिम संस्कार से संबंधित कार्यक्रमों में पूर्ववत अधिकतम 20 व्यक्ति सम्मिलित हो सकेगे।
    कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में जीवन के सुरक्षा बिंदु पर समझोता नहीं किया जा सकता है। सभी वर्ग इस कोविड 19 बीमारी से निपटने के लिए संयम का परिचय दे। डिसीप्लीन के साथ सारे पर्व को मनाने का आग्रह किया गया । उन्होने कहा कि हर व्यक्ति मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व को समझे और अपना और अपने परिवार को सुरक्षित रखे। बैठक में कहा गया कि सभी एसडीएम मूर्ती बनाने वालो से बैठक कर ले और मर्ति के साईज को छोटा ही रखने के लिए निर्देशित करे। नागरिक प्रयास यही करे कि होम डिलेवरी को प्राथमिकता दे और बाजार जाने को अवाईड करे। बैठक में समिति के सदस्यों ने भी अपने-अपने सुझाव रखे।
    इस बैठक पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, अपर कलेक्टर एसएस सोलंकी , नगर पालिका उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवानिया सहित समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।
« PREV
NEXT »

No comments