BREAKING NEWS
latest

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कोविड जंग जीतने वाले मरीज ब्रांड एम्बेसडर बनकर प्रेरणा स्त्रोत बनें...


भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि कोविड से जंग जीतकर घर लौट रहे मरीज दूसरे के लिये ब्रांड एम्बेसडर बनकर लोगों की प्रेरणा स्त्रोत बनें। उन्होंने कहा कि वे लोगों को संयम और अनुशासन में रहने की सीख दें और बताएं की कोरोना से डरना नहीं उसे हराना है। मंत्री सारंग ने सोमवार को चिरायु कोविड केयर सेंटर पहुँचकर 52 ठीक हुए मरीजों को घर भेजने की सेरेमनी में उनका उत्सावर्धन किया।
मंत्री सारंग ने कहा कि कोविड से जंग जीतने में डॉक्टर्स और मरीज के परिजनों का सहयोग रहा है। राज्य सरकार कोविड को हराने के लिये हर संभव प्रयास कर रही है। कोविड पर विजय प्राप्त करने के लिये जागरूकता जरूरी है। कोविड के लक्षण दिखते ही ईलाज के लिये फीवर क्लीनिक सहित सुविधायुक्त अस्पतालों में खुद जागरूक होकर सम्पर्क स्थापित करना चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही जानलेवा सिद्ध हो सकती है।
आयुक्त निशांत वरवड़े ने भी कोरोना मरीजों को ठीक होने पर शुभकामनाएँ दी। चिरायु के संचालक डॉ. अजय गोयनका ने बताया कि अस्पताल में पूरी टीम लगातार मरीजों की सेवा में लगी हुई है। डिस्चार्ज हुए मरीजों को सात दिन की दवाई नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जाकर एक हफ्ते तक घर में क्वारेंटाइन रहने की समझाईश दी गई है। मरीजो को घर पहुँचने के लिये बस सुविधा भी उपलब्ध करवाई जा रही है।
मंत्री सारंग ने स्वस्थ होकर बस से घर रवाना होते हुए सभी का ताली बजाकर उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर वे मंत्री को अपने बीच पाकर खुश थे। अस्पताल के मरीजों को उपलब्ध करवाई जा रही बेहतर सुविधाओं के लिये मंत्री ने पूरी अस्पताल टीम का अभिवादन भी किया।
« PREV
NEXT »

No comments