BREAKING NEWS
latest

इनरव्हील क्लब वुमन पावर द्वारा पांच दिवसीय योग शिविर,नियमित योग करने से बढ़ेगी प्रतिरोधक क्षमता-योग शिक्षक कमलेश सोनी....


 

राजगढ़(धार)। नगर के इनरव्हील क्लब वुमन पावर द्वारा पांच दिवसीय योग शिविर का शुक्रवार को ओसवाल धर्मशाला में शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर अनेकों नागरिकों ने शिविर में पहुंचकर योग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ बाबूलाल मामा एवं भूपेंद्र काकरिया ने दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद योग शिक्षक कमलेश सोनी द्वारा योग की अनेक क्रियाएं की गई। 

 





उन्होंने बताया कि नियमित योग करने से कई प्रकार के रोग एवं बीमारियों से मुक्ति मिलती है। साथ ही योग करने से शरीर में नई ऊर्जा का संचार होता है एवं शरीर में प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है। श्री सोनी ने यह भी बताया कि प्राचीन समय में लोग योग कर अपने शरीर को स्वस्थ रखते हैं, लेकिन वर्तमान में पर्याप्त संसाधन होने के बावजूद भी लोग शरीर को स्वस्थ रखने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। लोग  बीमारी के दौरान लाखों रुपए खर्च कर देते हैं। बावजूद उन्हें  बीमारी से छुटकारा नहीं मिल पाता है  यदि  हमें स्वस्थ शरीर चाहिए तो स्वस्थ शरीर के लिए नियमित एक घंटा योग  जरूर करना चाहिए। प्रातः 6:00 बजे से  योग शिविर प्रारंभ होकर  7:00 बजे तक चला। शिविर का समापन 16 जून को होगा। 

 


« PREV
NEXT »

No comments