BREAKING NEWS
latest

फ़ेसबूक पर हो रहा है हैकर्स अटैक,राजगढ़ में सक्रियता से साजिश हुई नाकाम,लाखो रुपयो की हो सकती थी ठगी....



MP NEWS। कोरोना वायरस के बीच सोशल मीडिया पर हैकर्स ज्यादा सक्रिय देखे में आ रहे है । ऐसे में फेसबुक आईडी हैक करके लोगो से पैसे मांगने का मामला सामने आया है। एमपी के धार जिले के राजगढ़ में कृष्ण पाल सिंह यादव (पपू ठाकुर) जिनकी पपु नाम से फ़ेसबूक पर आईडी है,जो हैक कर ली गई उनको जानकारी उनके पड़ोसी राहुल सोनी ने दी उनके घर पर गए और उनसे पूछा आपके फ़ेसबूक मैसेंजर से मेसेज आया कि आपकी बच्ची बीमार है 10,000 रुपए की आवश्यकता है तो पपु ठाकुर ने बताया कि मेंने कोई ऐसा मेसेज नही किया व कई दिनों से फेसबुक चलाया नही फिर पता किया उनकी आईडी कोई और चला रहा था उनकी आईडी पर कल रात्रि में हैक कर ली गई। हेंकर्स ने उनके कई लोगो को मैसेज पहुँचाया लेकिन देखा तो ठाकुर ने तुरंत जिन जिन लोगो हेंकर्स ने मेसेज कर पैसे मांगे उनको सचेत कर तुरंत बताया मेरा अकॉउंट किसने हैक कर लिया है मेरे नाम से कोई जानकारी व पैसे की मांग करे तो रिप्लाई न करे। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस थाना राजगढ़ में भी दी।










लिंक फेल होने से साजिश हुई नाकाम- कृष्ण पाल सिह यादव ने बताया कल रात्रि में 8 बजे लगभग A/c No.918529772349,IFSC PYTM0123456 जो पेटीएम अकॉउंट है जिस पर हेंकर्स ने लोगों से कहा मेरी बच्ची बीमार है इसलिए 10,000 रुपए डाल दीजिए सुबह वापस कर दूँगा। मेरे रिश्तदार भी हेंकर्स की चपेट में आते बचे। उनके एक रिश्तेदार ने 3500 रुपए डाल दिए थे । ओर अन्य ने भी लेकिन लिंक फेल होने से हेंकर्स द्वारा ठगा नही जा सका। 
  

 इसके बाद जानकार सादाब एहमद की मदद ली उनको पूरा घटनाक्रम बताया तो उन्होंने देखा और फेसबुक अकॉउंट पर देखा और बताया कि हेंकर्स बहुत शातिर है जैसे तैसे उन्होंने अकॉउंट ब्लॉक कर दिया। जब जाकर कृष्णपाल सिंह यादव (पपु ठाकुर) ने चेन की सास ली। अगर सक्रियता नही दिखाते तो लाखो रुपए हेंकर्स लूट सकता था।
« PREV
NEXT »

No comments